उद्योग/व्यापार

lok sabha elections 2024 : कंगना रनौत के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट पर बवाल, कांग्रेस नेता की तरफ से आई सफाई

Kangana Ranaut : हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की उम्मीदवार और अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ एक कांग्रेस नेता द्वारा किए गए एक अपमानजनक पोस्ट ने सोशल मीडिया पर विवाद की आग भड़का दी है। कांग्रेस की सोशल मीडिया चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत की कथित पोस्ट में कॉर्सेट टॉप पहने रनौत की तस्वीर है और कैप्शन में लिखा है: “क्या भाव चल रहा है मंडी में?” जिसका मोटे तौर पर अनुवाद है, “क्या कोई मुझे बता सकता है कि मंडी में भाव क्या चल रहा ?”। आमतौर पर सेक्स वर्करों के लिए इस्तेमान किए जाने वाले इस तरह के वाक्य बहुत ही अपमानजनक है।

37 वर्षीय रानौत ने पोस्ट का स्क्रीनशॉट साझा करने और तीखा जवाब देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। अपनी प्रतिक्रिया में, उन्होंने सिनेमा में अपनी तमाम भूमिकाओं पर प्रकाश डाला जिसमें उन्होंने विभिन्न प्रकार की महिलाओं की भूमिकाएं निभाईं हैं। उन्होंने महिलाओं को सामाजिक पूर्वाग्रहों से मुक्ति दिलाने की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि हमें महिलाओं के शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे ऊपर, हमें यौनकर्मियों के चुनौतीपूर्ण जीवन या परिस्थितियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में उपयोग करने से बचना चाहिए। हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है।

हालांकि इस पोस्ट को जल्दी से डिलीट कर दिया गया। लेकिन तब तक मामला गर्मा चुका था। । इसके बाद सुप्रिया श्रीनेत ने एक स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें उन्होंने इस आपत्तिजनक स्टेटमेंट के साथ अपने किसी भी संबंध को खारिज कर दिया। पोस्ट के बाद भाजपा नेता शहजाद पूनावाला और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई लोग रानौत के समर्थन में उतर आए। शहजाद पूनावाला ने कहा, ”कंगना रनौत पर घृणित टिप्पणी और पोस्टर लगाए गए, जिन्हें मंडी से लोकसभा टिकट दिया गया है।” बीजेपी नेता खुशबू सुंदर ने भी श्रीनेत की आलोचना की।

Lok Sabha Elections 2024: तमिलनाडु के सांसद गणेश मूर्ति को टिकट नहीं मिलने पर खाया जहर, अस्पताल में हुए भर्ती

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत को लेकर अपने पोस्ट पर सफाई देते हुए कहा, मेरे फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट का एक्सेस कई लोगों के पास है। उनमें से किसी ने आज बेहद अनुचित पोस्ट किया है। जैसे ही मुझे पता चला, मैंने वह पोस्ट डिलीट कर दी। जो भी मुझे जानते हैं, वे ये अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के खिलाफ व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी कर ही नहीं सकती हूं। ट्विटर पर मेरे नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है और सुप्रियापैरोडी नाम से एक पैरोडी अकाउंट चलाया जा रहा है। उन्होंने यह आपत्तिजनक पोस्ट किया है। किसी ने इसे कॉपी कर लिया है वहां से और इसे अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया। मैं यह जानने की कोशिश कर रही हूं कि किसने ऐसा किया है। मैंने इस पैरोडी अकाउंट की शिकायत ट्विटर पर की है।

कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की पोस्ट पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, किसी भी महिला के खिलाफ ऐसा बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है। अगर सुप्रिया श्रीनेत कहा है कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट को एक्सेस कर लिया गया था और आपत्तिजनक पोस्ट किसी और के द्वारा किए गए, तो भारत सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए। जिसने भी यह टिप्पणी की है, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के स्पष्टीकरण पोस्ट पर बीजेपी नेता शाजिया इल्मी का कहा, भले ही सुप्रिया श्रीनेत आरोपों से इनकार कर रही हैं कि उनका अकाउंट हैक हो गया था, लेकिन अगर हम कांग्रेस के सोशल मीडिया हैंडल को देखें तो वे हर तरह की अपमानजनक बातें करते हैं। उन्होंने पूछा, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी इस पर चुप क्यों हैं? उन्होंने सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी से निलंबित क्यों नहीं किया?

Source link

Most Popular

To Top