खेल

T20 World Cup 2024 के लिए किया टीम का ऐलान, देखें साउथ अफ्रीका के पूरे 15 खिलाड़ियों की लिस्ट

South Africa Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

T20 World Cup 2024 South Africa Team: साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने 1 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी एडन माक्ररम संभालते हुए नजर आएंगे। इस बार मेगा इवेंट का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में किया जाएगा, जिसमें 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। साउथ अफ्रीका की टीम को ग्रुप डी में जगह मिली है, जिसमें उसके साथ श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और नेपाल की टीम भी है। साउथ अफ्रीकी टीम अपने अभियान का आगाज 3 जून को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी जो न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा।

यहां पर देखिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए साउथ अफ्रीकी टीम:

एडन माक्ररम (कप्तान), ओटिनल बार्टमैन, गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डी कॉक, बेरोन फार्च्युन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यान्सन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबाडा, रियान रिक्लटन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

ट्रेवलिंग रिजर्व – नांद्रे बर्गर, लुंगी एन्गीडी

2 बार सेमीफाइनल तक का सफर किया तय

टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीकी टीम के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक इस इवेंट में 40 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 24 में उन्हें जीत हासिल हुई है तो वहीं 15 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। साउथ अफ्रीका की टीम अब तक एक भी बार टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में फाइनल तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी है। अफ्रीकी टीम ने साल 2009 और 2014 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इस बार टीम अपने इस रिकॉर्ड को बदलने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। अफ्रीकी टीम को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेलने के बाद 8 जून को नीदरलैंड्स, जबकि 10 और 14 जून को बांग्लादेश और नेपाल के खिलाफ मैच खेलना है।

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश ने 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, शाकिब और मुस्तफिजुर बाहर

T20 World Cup 2024: मैदान पर वापसी करने जा रहा दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज! सामने आया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top