उद्योग/व्यापार

Hot Stocks: कम समय में ये 2 शेयर कराएंगे अच्छा मुनाफा, नोट करें टारगेट प्राइस और स्टॉप लॉस

Hot Stocks Today: शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव भरा कारोबार देखने को मिल रहा है। तेजड़िए और मदंड़िए दोनों बाजार पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस रस्साकशी में अभी किसी को भी बढ़त मिलती नहीं दिख रही है। एंजल वन (Angel One) में टेक्निकल और डेरिवेटिव रिसर्च के सीनियर एनालिस्ट, ओशो कृष्ण ने कहा कि निफ्टी अभी भी डेली चार्ट पर अपने 20 और 50-दिनों के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (EMA) के भीतर बना हुआ है, जो अनिश्चितता का संकेत देता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल निफ्टी को 21,900-21,850 के तत्काल सपोर्ट है, लेकिन मुख्य ध्यान 21,700 का स्तर होगा। अगर यह स्तर टूटा तो फिर बाजार का सेंटीमेंट नेगेटिव हो सकता है। वहीं ऊपर की 22,200-22,250 का स्तर रेजिस्टेंस के रूप में काम कर रहा है और इसके ऊपर इंडेक्स के बंद होने पर बाजार में कुछ जोश वापस आ सकता है।

इसके साथ ही ओशो कृष्ण ने 2 स्टॉक्स भी बताएं, जो अगले कुछ हफ्तों में निवेशकों को अच्छा मुनाफा करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि टेक्निकल चार्ट पर ये दोनों ही शेयर काफी मजबूत दिख रहे हैं।

1. अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज (Apollo Hospitals Enterprise)

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 6,650-6,770 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 6,100 रुपये पर लगाना चाहिए। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 6 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। अपोलो हॉस्पिटल्स के शेयरों में लाइफटाइम हाई से करीब 13 प्रतिशत से अधिक की अच्छी गिरावट आई है। इसके साथ शेयर अब वीकली चार्ट ब्रेकआउट की नेकलाइन की ओर वापस आ गया है।

कुछ हफ्तों के कंसॉलिडेशन के बाद स्टॉक ने अब ताकत हासिल कर ली है और अपट्रेंड की ओर लौट आया है। इसे वॉल्यूम में उछाल से भी सपोर्ट मिल रहा है, जो ट्रेंड के लंबे समय तक चलने का संकेत है। इस सबको देखते हुए अपोलो हॉस्पिटल को 6,370-6,350 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह देते हैं।

Image125032024

2. आयशर मोटर्स (Eicher Motors)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 4,180-4,200 है। वहीं स्टॉप लॉस 3,800 रुपये पर रखना चाहिए। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 5 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। आयशर मोटर्स ने पिछले कारोबारी सप्ताह में अपने अहम EMA से प्राइस-वॉल्यूम में मजबूत उछाल देखा और एक स्ट्रॉन्ग रनवे गैप बनाया। इसके अलावा डेली चार्ट पर, शेयर ने एक ढलान वाली ट्रेंडलाइन ब्रेकआउट देखी है और साप्ताहिक स्तर पर अपने तत्काल स्विंग हाई के ऊपर एक मजबूती से बंद हुआ है।

तकनीकी नजरिए से देखें तो, इसका 14-दिन की अवधि वाला RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) और MACD (मूविंग एवरेज कनवर्जेंस डायवर्जेंस) दोनों एक पॉजिटिव क्रॉसओवर का संकेत देते हैं। इससे यह इशारा मिलता है स्टॉक यहां अपने लाइफटाइम हाई स्तर को फिर से छुने के लिए तैयार हो रहा है। इसलिए हम आयशर मोटर्स को 3,970-3,950 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह देते हैं।

Image225032024

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

यह भी पढ़ें- Mankind Pharma के शेयरों में दिख सकती है बड़ी हलचल, ChrysCapital इस भाव पर बेचेगी अपनी 2.90% हिस्सेदारी

Source link

Most Popular

To Top