उद्योग/व्यापार

Zoho फाउंडर श्रीधर वेंबू परिवार संग पहुंचे अयोध्या, सामने आई तस्वीरें

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में लोगों का तांता लगा हुआ है। ऐसे में Zoho फाउंडर और CEO श्रीधर वेंबू अपने परिवार के साथ राम नगरी पहुंचे। वेंबू ने बताया कि उनकी मां राम की काफी बड़ी भक्त हैं। एक्स पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखते हैं कि अयोध्या में अपनी अम्मा जानकी और अपने भाई कुमार और उसकी पत्नी अनु के साथ। अम्मा जीवन पर्यंत राम की काफी बड़ी भक्त रही हैं। यहां पर आकर अच्छा लगा। जय श्री राम!

अयोध्या की यात्रा ना करने के दिए निर्देश

श्रीधर वेम्बू के अलावा कई बिजनेसमैन्स को राम मंदिर के अभिषेक समारोह में उपस्थित होंगे। इस लिस्ट में भारती एंटरप्राइजेज के चेयरपर्सन सुनील मित्तल और अपोलो अस्पताल की वाइस-चेयरपर्सन प्रीता रेड्डी शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में यह मंदिर 2.77 एकड़ विवादित भूमि पर बना है जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भगवान राम का जन्मस्थान माना है। प्रतिष्ठा समारोह के गहन महत्व के बावजूद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मंदिर प्रशासन दोनों भक्तों से अपील कर रहे हैं, उनसे अपेक्षित बड़ी भीड़ के कारण निर्दिष्ट दिन पर अयोध्या की यात्रा न करने का आग्रह कर रहे हैं।

तस्वीरें हुईं लीक

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय नेकहा, रामलला के दर्शन के लिए जाने की योजना बना रहे भक्तों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा 26 जनवरी के बाद तक के लिए स्थगित करने पर विचार करें, क्योंकि तब तक भीड़ कम होने की उम्मीद है। इस बीच, राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने इसकी प्रतिष्ठा से पहले कथित तौर पर राम लला की मूर्ति की खुली आंखों वाली तस्वीरें लीक होने के बाद जांच की मांग की।

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला अयोध्या का रंग-रूप, फूलों से सजा पूरा प्रांगण

आंखों पर बंधी थी पट्टी

मंदिर के गर्भगृह के अंदर रखी गई नई मूर्ति की आंखों को कपड़े से ढकी हुई पहली तस्वीर गुरुवार देर रात सोशल मीडिया पर सामने आई थी। एक दिन बाद, बिना कवर वाली मूर्ति की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हुईं। प्राण प्रतिष्ठा के पूरा होने से पहले भगवान राम की मूर्ति की आंखें प्रकट नहीं की जा सकतीं। यदि आंखें देखी जा सकती हैं, तो इस बात की जांच की जानी चाहिए कि आंखें किसने प्रकट कीं और मूर्ति की तस्वीरें सोशल मीडिया पर कैसे वायरल हुईं।मुख्य पुजारी सत्येन्द्र दास ने कहा.

Source link

Most Popular

To Top