उद्योग/व्यापार

Zerodha के बॉस नितिन कामत के साथ ऐसा क्या हुआ कि उन्हें अपने पुराने कर्म याद आ गए!

Zerodha के बॉस नितिन कामत के बारे में बहुत कम लोग ये जानते हैं कि उनके करियर की शुरुआत कॉल सेंटर से हुई थी। बार-बार टेलीमार्केटर्स के फोन से अगर आप भी परेशान होते हैं को नितिन कामत की ये बात जरूर जानिए। कामत ने कहा कि आज भी उन्हें जब भी टेलीमार्केटर्स के कॉल आते हैं तो वो दिन याद आ जाते हैं जब वो अमेरिका में लोगों को अनचाही कॉल करते थे।

सोशल मीडिया X पर कामत ने इस बारे में एक पोस्ट डाला था। उन्होंने कहा कि अनचाहे मार्केटिंग कॉल की वजह से अब उनका फोन किसी काम का नहीं रह गया है क्योंकि वो अपने फोन को हर वक्त साइलेंट रखते हैं। कामत कहते हैं कि जो जैसा करता है उसके साथ वैसा ही होता है। नितिन कामत कहते हैं, “मैंने एक कॉल सेंटर में 4 साल तक नौकरी की। इस दौरान मैं अमेरिका में लोगों को अनचाही कॉल करता था। मुझे लगता है कि मेरे कर्मों का फल ही आज मुझे मिल रहा है।”

छोटी उम्र से शुरू हुआ लंबा सफर

कामत की उम्र सिर्फ 18 साल थी जब उन्होंने 1990 के दशक के अंत में सिर्फ कुछ हजार रुपयों के साथ स्टॉक ट्रेडिंग शुरू की थी। इन पैसों का इंतजाम करने के लिए वह कॉल सेंटर में नौकरी करते थे या फिर स्टॉल पर खड़े होते थे जिसके लिए उन्हें 200 रुपए हर दिन के मिलते थे। लेकिन जब 2000 की मंदी आई तो उन्हें 24/7 कॉल सेंटर में नौकरी करनी पड़ी जहां वह देश के बाहर मार्केटिंग कॉल करते थे।

My phone has become unusable due to telemarketing and is always silent. Guess what goes around comes around.

I spent four years at a call center, making unsolicited calls to people in the US. I guess Karma has a way of biting back.

Source link

Most Popular

To Top