उद्योग/व्यापार

Zee-Sony Merger की बढ़ सकती है डेडलाइन, सिग्नल मिलने पर ही 6% चढ़ गए Zee Ent के शेयर

Zee-Sony Merger Update: जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) के शेयर आज सुस्त मार्केट सेंटिमेंट में भी 6 फीसदी से अधिक उछल गए। इसके शेयरों में यह तेजी सोनी के साथ विलय की डेडलाइन आगे बढ़ाने के संकेतों के चलते आई है। कंपनी ने एक दिन पहले 20 नवंबर को एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी थी कि सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (अब कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड) मर्जर की डेडलाइन को आगे बढ़ाने पर चर्चा के लिए सहमत हो गई है। इसने आज शेयरों को अच्छा सपोर्ट दिया और शेयर 6 फीसदी से अधिक उछलकर इंट्रा-डे में BSE पर 266.95 रुपये पर पहुंच गए। फिलहाल बीएसई पर यह 3.77 फीसदी की बढ़त के साथ 261.30 रुपये के भाव (ZEEL Share Price) पर है।

पहले 22 दिसंबर तक पूरा होना था Zee-Sony Merger

जी और सोनी के बीच पहले जो समय-सीमा तय की गई थी, उसके मुताबिक दोनों के विलय की प्रक्रिया 22 दिसंबर तक पूरी हो जानी थी। यह डेडलाइन करीब दो साल पहले वर्ष 2021 में मर्जर को लेकर हुए समझौते में तय की गई थी। अब जी ने बताया कि उसे इस सिलसिले में सोनी से चिट्ठी मिली है और इसके मुताबिक दोनों कंपनियां आपसी भरोसे के साथ डेडलाइन को आगे बढ़ाने को लेकर बातचीत करेंगी।

Zee Entertainment के शेयरों ने इस साल कैसा दिया है रिटर्न

जी-सोनी विलय की डेडलाइन करीब आ रही थी और विलय के बारे में कुछ तय नहीं हो पा रहा था तो लगातार दो दिन में इसके शेयर 10 फीसदी से अधिक टूट गए। हालांकि जब जी ने 20 दिसंबर को एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि इस डेडलाइन को आगे बढ़ाने के लिए बातचीत होनी है तो आज शेयर उछल गए। पिछले एक साल में शेयरों के चाल की बात करें तो 20 जून 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 172.25 रुपये पर था। इस लेवल से 6 महीने में यह करीब 74 फीसदी उछलकर 12 दिसंबर 2023 को 299.50 रुपये पर पहुंच गया जो इसका एक साल का रिकॉर्ड हाई है। इस हाई से फिलहाल यह 12 फीसदी से अधिक डाउनसाइड है।

Source link

Most Popular

To Top