उद्योग/व्यापार

World Economic Forum: दावोस के रेस्टोरेंट्स और होटलों में नहीं मिल रही बुकिंग?

स्विट्जरलैंड का शहर दावोस (Davos) साल में 51 हफ्ते अपेक्षाकृत सस्ता ठिकाना बना रहता है, लेकिन जनवरी में एक हफ्ते के लिए यहां रेस्टोरेंट टेबल बुक करना शायद सबसे मुश्किल होता है। इस साल 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच यहां वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की बैठक होनी है।

इसमें वर्ल्ड बैंक के ग्रुप प्रेसिडेंट अजय बंगा, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिनकेन (Antony Blinken), माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला, स्टैंडर्ड चार्टर्ड के CEO बिल विंटर्स समेत कई और हस्तियां शामिल होंगी।

ये हस्तियां रेस्टोरेंट्स के सफेद कपड़ों वाले जिन टेबल पर बैठेंगी और जिन प्राइवेट इवेंट्स में हिस्सा लेंगे, वे सारी जगहें कई महीने पहले ही बुक की गई हैं। यहां के मशहूर रेस्टोरेंट्स और होटलों के डाइनिंग रूम पहले ही कंपनियों द्वारा पूरे हफ्ते के लिए बुक हैं। इन जेंटियाना (Gentiana) रेस्टोरेंट के अलावा ग्रिस्चा (Grischa) और मोरोसानी (Morosani) जैसे होटलों के डाइनिंग रूम शामिल हैं।

वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम (WEF) से पहले की तैयारियां

हालांकि, दावोस में आयोजित इस बैठक में हिस्सा लेने वालों के लिए अब भी कुछ अच्छे विकल्प बचे हुए हैं। कुछ होटल ऐसे हैं, जो पूरे हफ्ते के लिए रिजर्वेशन नहीं ले रहे हैं और वहां सीधे जाकर टेबुल बुक की जा सकती है। दावोस में मौजूद हार्ड रॉक होटल (Hard Rock Hotel) के पास कुछ ऐसे ही विकल्प मौजूद हैं। इसके अलावा, नीचे दिए गए कुछ ठिकानों पर गेस्ट के लिए जाने का विकल्प अब भी मौजूद है:

लोकल (Lokal): 19 जनवरी को खत्म हफ्ते में लोकल रेस्टोरेंट सिर्फ वॉक-इन गेस्ट के लिए उपलब्ध हैं यानी यहां पहले से कोई बुकिंग का सिस्टम नहीं है। यहां के मेन्यू में अच्छी व्हिस्की, चीज़-सॉस वाला बर्गर, जबकि शाकाहारी खाने में चना मसाला चिकपी करी जैसे विकल्प मौजूद हैं। इसके अलावा, कई तरह के ड्रिंक भी यहां उपलब्ध हैं।

स्टीकहाउस ओसन (Steakhouse Ochsen): यहां पर वेबसाइट के जरिये बुकिंग हो सकती है। इसके अलावा, बिना बुकिंग के भी यहां जाया जा सकता है। इस रेस्टोरेंट में मीट की अलग-अलग वेराइटी उपलब्ध है।

पैनोरमा (Panorama):जैसा कि नाम से ही साफ है, यहां से पहाड़ों क खूबसूरत दृश्य आपको नजर आएंगे। रेस्टोरेंट में बड़ी खिड़कियों वाले डाइनिंग रूम हैं, जहां शाकाहारी और मांसाहारी, दोनों तरह के व्यंजन उपलब्ध हैं। होटल पैनोरमा के लिए ईमेल के जरिये बुकिंग स्वीकार कर रहा है

Source link

Most Popular

To Top