उद्योग/व्यापार

Weather Update: पंजाब-हरियाणा में शीतलहर का कहर, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, यूपी में कोहरे की मार

Weather Update: उत्तर भारत के कई कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हैं। वहीं मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों के लिए गंभीर कोल्ड डे की स्थिति का अनुमान लगाया है मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में अगले दो दिनों में अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति हो सकती है। दिन में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। भीषण ठंड के चलते पंजाब सरकार ने 10वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। चंडीगढ़ प्रशासन ने घोषणा की है कि भीषण ठंड की स्थिति को देखते हुए चंडीगढ़ में आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल 13 जनवरी तक बंद रहेंगे।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट जारी किया है। पहाड़ों पर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। कई शहरों में पारा माइनस में पहुंच गया है। श्रीनगर से लेकर लेह-लद्दाख तक जमाने वाली सर्दी पड़ रही है। वहीं, यूपी से बिहार और दिल्ली से बंगाल एवं ओडिशा तक सभी जगह शीतलहर और कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है।

इन राज्यों में बारिश के आसार

कड़ाके की ठंड के बीच कई राज्यों में बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, 8 जनवरी से 10 जनवरी के दौरान राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में आंधी/ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है। वहीं 8 और 9 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के उत्तरी हिस्सों में भी अगले दो दिनों के दौरान हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तटीय तमिलनाडु और केरल में अगले 3-5 दिनों के दौरान गरज और बिजली के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। केरल और दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

ना जोरदार डीजे ना ढोल-नगाड़ा, बिना किसी शोर के ऐसे निकाली गई साइलेंट बारात, वीडियो वायरल

दिल्ली में मौसम का हाल

IMD के मुताबिक, दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, अधिकतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके अलावा 9 जनवरी को दिल्ली में बारिश होने की संभावना भी जताई गई है।

लखनऊ में मौसम का हाल

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में अधिकतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 9 जनवरी को हल्की बारिश होने के भी आसार हैं।

कोहरे से कब मिलेगी छुट्टी?

मौसम विभाग का कहना है अगले 24 घंटे के दौरान ब‍िहार, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान के कुछ इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे और कोल्‍ड डे की स्‍थ‍िति बनी रह सकती है। इसके बाद 10 जनवरी से घने कोहरे से राहत म‍िलने के आसार हैं।

Source link

Most Popular

To Top