राजनीति

Weather Report: सर्दी से ठिठुरा पूरा उत्तर भारत, इन राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट

Weather Report- India TV Hindi

Image Source : PTI
Weather Report

उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में इस वक्त भयानक सर्दी पड़ रही है। लोग जगह-जगह पर अलाव जलाकर बैठे देखे जा रहे हैं। कोहरे के कारण दिल्ली की ओर आ रही कई ट्रेनें लगातार देरी से चल रही हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत करीब पूरे उत्तर भारत में ही शीतलहर ने लोगों कंपकपा दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले तीन दिनों तक उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में काफी घना कोहरा रहने की उम्मीद है। इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि देश के विभिन्न इलाकों में बुधवार को क्या रहेगा मौसम का हाल।

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

दिल्ली-एनसीआर में हालत खराब

दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में कोहरा छाया हुआ है। कम दृश्यता के कारण कई ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। बुधवार को दिल्ली का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। इसे इस सीजन की सबसे सर्द सुबह बताया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को दिल्ली का तापमान अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।  

इन राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लिए बुधवार को कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू-कश्मीर में भी जमा देने वाली शीत लहर जारी है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पूर्वी राजस्थान से सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के मध्य भागों, दक्षिणी असम और त्रिपुरा में मध्यम से घना कोहरा छाया हुआ दिखाई दे रहा है। आने वाले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

ठंड के साथ ही मौसम विभाग ने देश के कुछ हिस्सों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 3 दिनों के भीतर अगले 3 दिनों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल, तटीय कर्नाटक और मध्य प्रदेश और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें- झारखंड में बड़ा सियासी संकट! शाम को JMM के विधायक दल की बैठक, अगले CM पर होगा फैसला?

ये भी पढ़ें- हिट एंड रन के नए कानून में होगा संशोधन? हड़ताली ट्रांसपोर्टर्स को सरकार ने मनाया

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top