उद्योग/व्यापार

VIDEO: ’15 सेकंड के लिए पुलिस हटा लो, पता नहीं लगेगा…’, नवनीत राणा की ओवैसी ब्रदर्स को चुनौती

Lok Sabha Elections 2024: हनुमान चालीसा विवाद से 2022 में तूफान मचाने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) की फायरब्रांड नेता नवनीत राणा ने तेलंगाना में ओवैसी बंधुओं पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि अगर 15 सेकंड के लिए पुलिस को ड्यूटी से हटा दिया जाए तो दोनों भाइयों को पता नहीं लगेगा कि वो कहां से आए और किधर गए। आपको बता दें कि साल 2013 में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरूद्दीन ओवैसी ने एक बयान में कहा था कि अगर 15 मिनट के लिए पुलिस हटा ली जाए तो हम तुम्हें बता देंगे। अकबरूद्दीन ओवैसी के 15 मिनट के बयान पर नवनीत राणा ने 15 सेकंड वाला बयान दिया है।

नवनीत राणा (Navneet Rana) ने हैदराबाद में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के समर्थन में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान अकबरूद्दीन ओवैसी के बयान पर कहा, “छोटा भाई, बड़ा भाई न…, छोटा बोलता है कि पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा दो तो हम दिखाएंगे कि क्या कर सकते हैं। छोटे को मेरा कहना है कि तेरे को 15 मिनट लगेंगे छोटे। हमको सिर्फ 15 सेकंड लगेंगे। 15 सेकंड पुलिस को हटाया तो छोटे और बड़े तो पता नहीं लगेगा कि कहां से आया और कहा को गया। सिर्फ 15 सेकंड लगेंगे हम लोगों को जिस दिन हम लोग मंच पर आ गए।”

नवनीत राणा की हालिया टिप्पणी अकबरुद्दीन ओवेसी के 2013 के विवादित बयान के संदर्भ में आई है, जिसमें उन्होंने कहा था, “अगर पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा दिया गया, तो हम (मुसलमान) 100 करोड़ हिंदुओं को खत्म कर देंगे।”

पिछले हफ्ते नवनीत राणा ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि जो लोग ‘जय श्री राम’ नहीं कहना चाहते वे पाकिस्तान जा सकते हैं। महाराष्ट्र के अमरावती से निवर्तमान निर्दलीय सांसद राणा ने कथित तौर पर रविवार को गुजरात में बोलते हुए यह टिप्पणी की थी।

महाराष्ट्र की सांसद इस वक्त गुजरात और हैदराबाद में स्टार प्रचारक हैं। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, “जो लोग जय श्री राम नहीं कहना चाहते वे पाकिस्तान जा सकते हैं। ये हिंदुस्तान है. यदि आप हिंदुस्तान में रहना चाहते हैं, तो आपको जय श्री राम कहना होगा।”

ओवैसी का पलटवार

नवनीत राणा के बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। ओवैसी ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, , “मैं बोलता हूं कि आप पीएम मोदी को 15 सेकेंड दे दीजिए। आप क्या करेंगे?… जैसा मुख्तार अंसारी के साथ किया वैसा ही करेंगे?… 15 सेकेंड नहीं बल्कि 1 घंटा ले लीजिए। हम भी देखना चाह रहे हैं कि आपमें अभी भी इंसानियत बाकी है या नहीं… बल्कि हमें बता दीजिए कहां आना है हम भी आ जाते हैं।”

2014 में नवनीत राणे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गईं। फिर 2019 में उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा और शानदार जीत हासिल की। इस बार राणा बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे रामदास अठावले, प्रियंका औवेसी को बताया BJP समर्थक

Source link

Most Popular

To Top