बड़ी खबर

VIDEO: बेतहाशा गर्मी से बेहोश हुआ बंदर का बच्चा, यूपी पुलिस के सिपाही ने बचाई जान, कहा- भूल मत जाना बेटा

Baby monkey,- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
बेतहाशा गर्मी से बेहोश हुआ बंदर का बच्चा

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश में बेतहाशा गर्मी पड़ रही है। जिसका असर न केवल इंसानों पर बल्कि जानवरों पर भी पड़ रहा है। ताजा मामला बुलंदशहर से सामने आया है। यहां गर्मी से बेहाल होकर एक बंदर का बच्चा बेहोश हो गया। हालांकि यूपी पुलिस का एक सिपाही इस बच्चे के लिए देवदूत बनकर आया और उसने बच्चे की जान बचा ली। इस पूरे वाकये का वीडियो भी सामने आया है। जिसके बाद यूपी पुलिस के जवान की हर तरफ तारीफ हो रही है। 

क्या है पूरा मामला?

बुलंदशहर छतारी थाने में तैनात पुलिसकर्मी विकास तोमर ने भीषण गर्मी में एक बंदर के बच्चे की जान बचाकर मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल छतारी थाने परिसर में एक बंदर गर्मी के कारण बेहोश हो गया था। सिपाही विकास तोमर ने बंदर के हार्ट की पंपिंग की और उसे पानी पिलाया। सिपाही की इस अलर्टनेस से बंदर के बच्चे की जान बच गई और वह होश में आ गया। ये पूरा वाकया कैमरे में रिकॉर्ड हो गया।

दरअसल बंदर का बच्चा पेड़ पर बैठा हुआ था लेकिन गर्मी की वजह से वह अचानक बेहोश होकर नीचे गिर गया। सिपाही विकास तोमर की सूझ बूझ से बंदर के बच्चे की जान बच गई। विकास तोमर का कहना है कि यह हमारे लिए इंसानियत की बात है। गर्मी काफी पड़ रही है, जिससे आम जनता समेत पशु-पक्षी भी परेशान हैं। सभी लोगों से मैं यह अपील भी करता हूं कि सभी लोग पशु पक्षियों के लिए पानी और दाना जरूर डालें। इससे उनका जीवन चलता रहेगा। ऐसी गर्मी में पानी की बहुत जरूरत है। अपने घर के बाहर और पेड़ के नीचे पशु पक्षियों के लिए पानी जरूर रखें। (इनपुट: बुलंदशहर से वरुण शर्मा की रिपोर्ट)

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top