उद्योग/व्यापार

Video: ‘जूता चुराई’ को लेकर शादी का मंडप बना जंग का मैदान, जमकर चले लात-घूंसे, कुर्सियों और बेल्टों से मारपीट

उत्तर प्रदेश (UP) में एक शादी जूता छुपाई (जूता चुराई) की रस्म के दौरान दुल्हन पक्ष की तरफ से की गई पैसों की मांगों को लेकर पूरी तरह से अराजकता और हिंसा में तब्दील हो गई। बवाल इतना बढ़ गया कि देखते ही देखते शादी का मंडप जंग का मैदान बना गया। दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले। इतना ही नहीं, वायरल वीडियो में बाराती और घराती के बीच कुर्सियों और बेल्टों से मारपीट करते देखा जा सकता है। मेहमानों ने एक-दूसरे पर कुर्सियों, लाठियों और बेल्ट से हमला किया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शादी में विवाद होने के बाद 5 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि ‘जूता छुपाई’ एक मजेदार रस्म है जिसमें दुल्हन के भाई-बहन शादी के दौरान दूल्हे के जूते चुरा लेते हैं। इसके बाद दूल्हे द्वारा एक धनराशि दिए जाने के बाद जूते लौटाए जाते हैं, जिसे आम तौर पर “नेग” कहा जाता है। इस दौरान दोनों पक्ष मिलकर बातचीत करते हैं।

क्यों हुआ बवाल?

हालांकि, 21 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक शादी तब हिंसक हो गई जब दूल्हा और दुल्हन पक्ष को दिए जाने वाले पैसे पर फैसला नहीं कर सके। रिपोर्ट के मुताबिक, दुल्हन के भाई-बहन ने दूल्हे के जूते वापस करने के बदले में 5,000 रुपये मांग रहे थे।

इस मांग के कारण दोनों पक्षों में तीखी बहस हो गई। CCTV फुटेज में दिख रहा है कि शादी में आए मेहमान एक-दूसरे पर बेल्ट से हमला कर रहे हैं। शादी में मौजूद लोगों ने बताया कि विवाद तब शुरू हुआ जब बहस के दौरान एक आदमी ने दूसरे को धक्का दे दिया।

वायरल फुटेज में लोगों को एक-दूसरे के कॉलर पकड़ते हुए, एक आदमी छड़ी लेकर दूसरे पर हमले करते हुए, कुर्सियां उलटते हुए और सजावट को तोड़ते हुए देखा गया। बवाल के दौरान कार्यक्रम स्थल पर खड़ी एक कार के शीशे टूट गए। कुछ मेहमानों को शांति स्थापित करने की कोशिश करते हुए भी फिल्माया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

हालांकि, दोनों पक्ष अंततः एक-दूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए बिना एक समझौते पर पहुंचने में कामयाब रहे। स्थानीय थाने के पुलिस अधिकारी दीप कुमार पंत ने कहा कि झगड़े के संबंध में हमारे पास कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। अगर शिकायत आती है तो हम उपयुक्त कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri 2024: नवोदय विद्यालय में टीचर्स के 500 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें योग्यता और उम्र सहित सभी डिटेल्स

Source link

Most Popular

To Top