उद्योग/व्यापार

UP Loksabha Chunav: राहुल, प्रियंका नहीं…रॉबर्ट वाड्रा लड़ेंगे अमेठी से चुनाव! बोले- लोग मुझसे उम्मीद करते हैं…

UP Loksabha Chunav: कांग्रेस (Congress) ने अभी तक उत्तर प्रदेश में पार्टी के गढ़ अमेठी (Amethi) सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने कहा कि अमेठी के लोग उनसे उम्मीद कर रहे हैं कि वो BJP की स्मृति ईरानी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ें। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति वाड्रा ने कहा कि अमेठी के लोग मौजूदा सांसद ईरानी से खुश नहीं हैं, जिन्होंने 2019 में राहुल गांधी को हराया था, क्योंकि वह गांधी परिवार को कोसने में व्यस्त हैं।

ANI के मुताबिक, वाड्रा ने कहा, “अमेठी के लोग मुझसे उम्मीद करते हैं कि अगर मैं संसद सदस्य बनने का फैसला करता हूं, तो मैं उनके निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूंगा… सालों तक, गांधी परिवार ने रायबरेली, अमेठी और सुल्तानपुर में कड़ी मेहनत की… अमेठी के लोग वास्तव में वर्तमान संसद सदस्य से परेशान हैं, उन्हें लगता है कि उन्होंने उन्हें चुनकर गलती की है।”

अमेठी और रायबरेली सीटें कभी नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ थीं, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक इन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। अमेठी और रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

अमेठी से राहुल को चाहते थे कांग्रेस कार्यकर्ता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2002 से अमेठी के सांसद रहे, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों (Loksabha Election 2024) में BJP की स्मृति ईरानी से लगभग 55000 वोटों के अंतर से सीट हार गए, लेकिन केरल के वायनाड से चुने गए।

इस बार भी उनके अमेठी से भी चुनाव लड़ने की बढ़ती मांग के बीच पार्टी ने उन्हें फिर से वायनाड से मैदान में उतारा है। प्रियंका गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने की भी अटकलें हैं, लेकिन पार्टी आलाकमान ने इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया है।

इस बीच, ईरानी ने कहा कि कांग्रेस की ओर से अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित करने में देरी करना उनकी हार का संकेत है।

यह कांग्रेस की हार का संकेत है- स्मृति ईरानी

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा, लेकिन कांग्रेस की राजनीति में यह एक अजीब तमाशा है कि पहली बार कांग्रेस को अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित करने में इतना समय लग रहा है। यह कांग्रेस की हार का संकेत है।”

हाल ही में, सांसद के प्रतिनिधि विजय गुप्ता के अनुसार, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ईरानी, ​​​​अमेठी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली गौरीगंज विधानसभा सीट के मेदान मवई गांव में बूथ नंबर 347 की मतदाता बन गई हैं। ईरानी ने 22 फरवरी, 2024 को मैदान मवई गांव में अपने नए घर में प्रवेश भी कर लिया है।

Source link

Most Popular

To Top