उद्योग/व्यापार

Titan पर है लॉन्ग टर्म कर्ज, चुकाने की योजना बना रही कंपनी, तिमाही नतीजों में उछाल

टाइटन एक मजबूत और अच्छी तरह से संतुलित वित्तीय रुख की पुष्टि करते हुए कंपनी के Debt Levels को लेकर सहज है। कंपनी पर लगभग 3,000 करोड़ रुपये का लॉन्ग टर्म कर्ज है, जो मुख्य रूप से कैरेटलेन के अधिग्रहण से जुड़ा है। प्रबंधन का कहना है कि हमारे जरिए जारी किए गए गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) की शर्तें 18 महीने और 24 महीने हैं, और हम उन्हें इन समयसीमाओं के भीतर चुकाने की योजना बना रहे हैं।

नकदी भंडार

इसके अतिरिक्त, कंपनी का कार्यशील कैपिटल डेट उनके पास मौजूद नकदी भंडार के लगभग बराबर या उससे थोड़ा अधिक है। मैनेजमेंट ने कहा कि यह संतुलित दृष्टिकोण कंपनी की विवेकपूर्ण ट्रेजरी प्रबंधन रणनीति का हिस्सा है।कंपनी का कैश भंडार 3000 करोड़ रुपये से अधिक है और इक्विटी 13,000 से 14,000 करोड़ रुपये से अधिक है।

मैनेजमेंट ने कहा, ‘हम कर्ज के मौजूदा स्तर को लेकर सहज हैं और इसे और बढ़ाने की हमारी कोई योजना नहीं है। हमारे ट्रेजरी परिचालन में गोल्ड लोन, स्पॉट खरीदारी और बुलियन बिक्री के बीच अनुकूलन शामिल है, जिससे बाजार की गतिशीलता के प्रति लचीलापन और प्रतिक्रिया सुनिश्चित होती है।

तिमाही नतीजे

वहीं टाइटन कंपनी का एकीकृत नेट प्रॉफिट बीते वित्त वर्ष की मार्च तिमाही में पांच प्रतिशत बढ़कर 771 करोड़ रुपये रहा। वित्त वर्ष 2022-23 की इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 736 करोड़ रुपये रहा था।

नेट प्रॉफिट

कंपनी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि उसकी कुल आय बीते वित्त वर्ष जनवरी-मार्च तिमाही में बढ़कर 11,472 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल समान तिमाही में 9,419 करोड़ रुपये थी।पूरे वित्त वर्ष 2023-24 के लिए कंपनी का एकीकृत नेट प्रॉफिट 3,496 करोड़ रुपये रहा, जो वित्त वर्ष 2022-23 में 3,274 करोड़ रुपये था। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी की कुल इनकम 47,501 करोड़ रुपये रही, जो वित्त वर्ष 2022-23 में 38,675 करोड़ रुपये थी।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top