उद्योग/व्यापार

Tesla की मजबूत खिड़कियां बनी काल, झील में कार पलटने से अरबपति CEO की मौत, जानिए पूरा मामला

फोरमोस्ट ग्रुप (Foremost Group) की CEO और अरबपति एंजेला चाओ (Angela Chao) की पिछले महीने मौत हो गई। उनकी मौत टेस्ला कार के झील में गिरने से हुई है। पहले यह एक सामान्य दुर्घटना का मामला लग रहा था, लेकिन जांच में पता चला है कि 50 साल की चाओ की मौत एक छोटी सी गलती की वजह से हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक चाओ ने गलती से अपनी टेस्ला को रिवर्स मोड में डाल दिया। इसके चलते कार टेक्सास के एक झील में जा गिरी। कार में पानी भर गया और बाहर न निकल पाने के कारण वह कार के अंदर ही डूब गई। बता दें कि फोरमोस्ट ग्रुप ग्लोबल ड्राई बल्क शिपिंग इंडस्ट्री में एक पॉपुलर कंपनी है।

क्या है पूरा मामला

9 फरवरी को चाओ ने रात 11:30 बजे टेक्सास में एक गेस्टहाउस में अपने दोस्तों को अलविदा कहा और अपने नजदीक ही अपने घर जाने के लिए निकल पड़ी। इस बीच अनजाने में उनकी टेस्ला पलटने के कारण वह पास के झील में गिर गई। कार से बाहर नहीं निकल पाने पर उन्होंने अपने बचाव के लिए दोस्तों को बुलाया। उनके दोस्तों ने डूबे हुए कार से चाओ को निकालने की काफी कोशिश की। इसके लिए कार की खिड़कियों को भी तोड़ना पड़ा।

मजबूत खिड़कियां बनी काल

टेस्ला की कार की खिड़कियां मजबूत लेमिनेटेड ग्लास से बनी होती हैं। इसे दुर्घटनाओं के दौरान कार में बैठे लोगों की सुरक्षा के लिए बनाई गई है। इसकी वजह से खिड़कियों को तोड़ना और चाओ को बाहर निकालना काफी मुश्किल हो गया। इसके बाद EMS टीमों और अग्निशामकों सहित इमरजेंसी रिस्पॉन्डर्स घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने चाओ की टेस्ला को खोज निकाला।

बचावकर्मी कई टूल्स का इस्तेमाल करते हुए चाओ को बचाने के लिए कार तक पहुंच गए। लेकिन उन्हें इस कार से निकालने में लगभग एक घंटा लग गया और तब तक बहुत देर हो चुकी थी। रिमोट लोकेशन और गोताखोर टीम के नहीं होने के कारण बचाव कार्य में देरी हुई।

यूजर्स को टेस्ला के इस्तेमाल में हो रहा कन्फ्यूजन

स्थानीय अधिकारियों ने इस मामले में किसी भी आपराधिक जांच से इनकार किया है, हालांकि कार के गियरशिफ्ट की क्लेरिटी और फंक्शनैलिटी के बारे में चिंताएं सामने आई हैं। चाओ के अलावा पहले भी कई यूजर्स ने टेस्ला को लेकर कन्फ्यूजन और असंतोष व्यक्त किया है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार चाओ ने अपनी मौत से ठीक एक दिन पहले भी वही गलती की थी – कार को चलाने के बजाय रिवर्स में डालना। बिजनेस इनसाइडर की जांच में अमेरिकी परिवहन विभाग के पास दर्ज उपभोक्ता शिकायतों का पता चला है। इसमें टेस्ला के रिवर्स फंक्शन को लेकर कई यूजर्स ने शिकायत की है।

Source link

Most Popular

To Top