खेल

Team India lost a Test for the first time after having 100 plus lead at home | IND vs ENG: रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, पहली बार भारतीय क्रिकेट के इतिहास में देखने को मिला ऐसा दिन

IND vs ENG 1st Test- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड!

India vs England 1st Test: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। लेकिन हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने 28 रनों से हराया। इस हार के साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। एक ऐसा रिकॉर्ड जो इससे पहले किसी भी भारतीय कप्तान के नाम नहीं था। 

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया इस मैच में शुरुआती दो दिन तक काफी अच्छी स्थिति में थी। पहली पारी के बाद भारतीय टीम ने 190 रनों की बढ़त भी ले ली थी। लेकिन इस बड़ी बढ़त के बाद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ रोहित शर्मा भारत के पहले ऐसे कप्तान बने जिसने 100 या उससे ज्यादा की बढ़त लेने के बाद भारत में टेस्ट मैच गंवा दिया। इससे पहले भारत में किसी भी भारतीय कप्तान को टेस्ट में 100 या उससे ज्यादा की बढ़त के बाद हार नहीं मिली थी। 

105 मैचों के बाद मिली ऐसा हार 

टीम इंडिया ने भारत में कुल 106 टेस्ट मैचों में पहली पारी में 100 से उससे ज्यादा की बढ़त ली है। इनमें से टीम इंडिया ने 70 मैचों में बाजी मारी है और 35 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। लेकिन इंग्लैंड पहली टीम बनी है जिसने भारत में 100 या उससे ज्यादा रन से पीछने के बाद भी टीम इंडिया को टेस्ट मैच में हराया है। 

ऐसा रहा हैदराबाद टेस्ट मैच का हाल 

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इसके बाद पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 246 रन ही बना सकी थी। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 436 रन बनाए थे और 190 रनों की बढ़त हासिल की थी। लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की और 420 रन बना दिए। ऐसे में टीम इंडिया को ये मैच जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट मिला है। लेकिन इस टारगेट के जवाब में टीम इंडिया 202 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया की 12 साल से चली आ रही बादशाहत हुई खत्म, एक हार से टूट गए कई बड़े रिकॉर्ड

IND vs ENG: टीम इंडिया को दूसरी बार मिली ऐसी हार, विराट के बाद अब रोहित की कप्तानी में हुआ ऐसा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top