राजनीति

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान

Election Commission

प्रतिरूप फोटो

ANI

लोकसभा क्षेत्र ‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को पुनर्मतदान होगा। अधिकारियों ने जानकारी दी कि 26 अप्रैल को इन छह मतदान केंद्रों में से चार केंद्रों पर मतदान पूरा होने से पहले अज्ञात व्यक्तियों ने ईवीएम और वीवीपीएटी को क्षतिग्रस्त कर दिया था, एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में खराबी की सूचना मिली थी।

इंफाल । ‘आउटर मणिपुर’ लोकसभा क्षेत्र के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को पुनर्मतदान होगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि 26 अप्रैल को इन छह मतदान केंद्रों में से चार केंद्रों पर मतदान पूरा होने से पहले अज्ञात व्यक्तियों ने ईवीएम और वीवीपीएटी को क्षतिग्रस्त कर दिया था, एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में खराबी की सूचना मिली थी और एक अन्य मतदान केंद्र पर ‘‘अज्ञात बदमाशों द्वारा धमकाए जाने और खतरे’’ के कारण मतदान पूरा नहीं हो सका था। 

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में बताया गया कि उखरुल विधानसभा क्षेत्र में चार मतदान केंद्रों और उखरुल में चिंगाई विधानसभा क्षेत्र और सेनापति में करोंग में एक-एक मतदान केंद्रों पर मतदान रद्द घोषित कर दिया गया है और 30 अप्रैल को पुनर्मतदान कराया जाएगा। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को ‘आउटर मणिपुर’ संसदीय सीट के तहत आने वाले 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 13 क्षेत्रों के लिए हुए मतदान के दौरान 4.84 लाख मतदाताओं में से लगभग 76.06 प्रतिशत ने मताधिकार का प्रयोग किया। पहले चरण के दौरान 19 अप्रैल को ‘आउटर मणिपुर’ लोकसभा सीट में पड़ने वाले 15 विधानसभा क्षेत्रों के साथ-साथ ‘इनर मणिपुर’ संसदीय सीट के तहत आने वाले 32 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ था।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top