खेल

T20 World Cup 2024 से पहले टीम के साथ USA जाएगा ये खिलाड़ी, जरूरत पड़ने पर स्क्वॉड में होगा शामिल

Hasan Mahmud- India TV Hindi

Image Source : GETTY
T20 World Cup से पहले टीम के साथ USA जाएगा ये खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1जून से होने वाली है। 20 टीमों के बीच खेला जाने वाले य टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक 18 टीमें अपने स्क्वॉड का ऐलान कर चुकी है। इसी बीच एक खिलाड़ी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। ये खिलाड़ी अपनी टीम के साथ यूएसए जाने वाला है। हालांकि ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में होगा या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी अपनी टीम में एक चोटिल गेंदबाज की जगह ले सकता है। 

टीम के साथ USA जाएगा ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान अभी तक नहीं किया है। वहीं, इस टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश को यूएसए की मेजबानी में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद यूएसए के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा होंगे। वह इस सीजन में चोटिल तस्कीन अहमद की जगह लेंगे। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप से पहले अगर तस्कीन अहमद ठीक नहीं होते हैं तो हसन महमूद को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा। 

हसन महमूद ने लंबे समय से नहीं खेला T20I मैच

तस्कीन अहमद 21 मई से टेक्सास में होने वाली टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इस सीरीज के बाकी दो मैच 23 और 25 मई को खेले जाएंगे। बता दें 17 T20I खेलने वाले 24 साल के तेज गेंदबाज हसन ने बांग्लादेश के लिए आखिरी बार पिछले साल जुलाई में सिलहट में अफगानिस्तान के खिलाफ T20I मैच खेला था। माना जा रहा है कि बांग्लादेश संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम लेकर आएगा और तास्किन भी टीम के साथ यात्रा करेंगे। 

जल्द होगा बांग्लादेश की टीम का ऐलान 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, आज (14 मई) बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर सकता है। घोषित की जाने वाली वर्ल्ड कप टीम में 25 मई तक बदलाव किए जा सकते हैं, ऐसे में 25 मई तक तस्कीन अहमद के फिट ना होने पर उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया जा सकता है। उसके बाद अगर बदलाव की जरूरत पड़ी तो ICC टी20 वर्ल्ड कप की तकनीकी समिति की अनुमति की आवश्यकता होगी। बांग्लादेश की टीम के चयन पैनल के एक सदस्य ने क्रिकबज से पुष्टि की हसन महमूद निश्चित रूप से तीन टी20 मैचों के लिए यूएसए की यात्रा करेंगे और अगर वह अंततः वर्ल्ड कप में जगह नहीं बना पाते हैं तो वह तास्किन की जगह लेने के लिए सबसे आगे हैं।

ये भी पढ़ें

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खत्म हुआ KKR के फैंस का लंबा इंतजार, IPL में 10 साल बाद देखने को मिला ये खास पल 

शुभमन गिल के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में गुजरात टाइटंस के साथ पहली बार हुआ ऐसा 

 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top