खेल

T20 World Cup के दौरान इंग्लैंड की टीम में क्या होगा बेयरस्टो का रोल, कप्तान बटलर ने किया साफ

Jonny Bairstow- India TV Hindi

Image Source : AP
जॉनी बेयरस्टो

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो गई है। टूर्नामेंट का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जा रहा है। जहां गत चैंपियन टीम इंग्लैंड को अपना पहला मुकाबला 04 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है। इस मैच के लिए इंग्लिश टीम पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। मुकाबले पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने अनुभवी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के रोल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दरअसल जॉनी बेयरस्टो पिछले काफी समय से ओपन करते हुए कुछ खास नहीं कर सके हैं। ऐसे में जोस बटलर ने जॉनी बेयरस्टो के पावरप्ले में बल्लेबाजी के अनुभव और बीच के ओवरों में स्पिन पर आक्रमण करने की क्षमता का हवाला देते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान नंबर 4 पर अच्छा प्रदर्शन करने का समर्थन किया है।

नंबर 4 पर खेलेंगे बेयरस्टो

बटलर ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है कि टीम के हर खिलाड़ी के लिए यह खेल की स्थिति को समझने और उसके अनुसार खेलने की कोशिश करने के बारे में है। मुझे लगता है कि जॉनी के पास नंबर 4 पर हमारे लिए यह भूमिका निभाने के लिए अनुभव और खेल है। यह कुछ ऐसा है जो उन्होंने पहले भी टी20 टीम में काफी किया है, और उनके खेल में काफी विविधता है। इसलिए वह पावरप्ले में बल्लेबाजी करने के आदी हैं, अगर स्थिति नंबर 4 पर आती है, लेकिन उनके पास अनुभव और ताकत भी है, और वह बीच के ओवरों में स्पिन के अच्छे खिलाड़ी भी हैं।

इंजरी के कारण नहीं खेल सके थे पिछला सीजन

बेयरस्टो, जिनके 2022 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करने की उम्मीद थी, लेकिन गोल्फ खेलते समय लगी चोट के कारण वह टूर्नामेंट से चूक गए, उन्होंने नंबर 4 पर जाने को प्रमोशन कहा । बेयरस्टो ने पिछले साल का ज्यादातर समय भारत में खेलते हुए बिताया है। इसकी शुरुआत 2023 वनडे वर्ल्ड कप से हुई, उसके बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर आईपीएल। लेकिन बटलर ने कहा कि बेयरस्टो बिल्कुल भी थके हुए नहीं थे। बटलर ने कहा कि मुझे लगता है कि वह उत्साहित हैं और वह अच्छी स्थिति में हैं। वह लंबे समय से दूर हैं, उन्होंने इस दौरान इंग्लैंड के लिए बहुत क्रिकेट खेला है, और वह यहीं रहना चाहते हैं। इसलिए वह अच्छी स्थिति में दिख रहे हैं। उनका परिवार भी इस यात्रा पर उनके साथ रहेगा, जो अच्छी बात है। और मुझे लगता है कि पिछले टी20 विश्व कप से ठीक पहले चोट लगने के कारण, मुझे यकीन है कि वह इस बार के लिए वास्तव में उत्साहित होंगे।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज की ऐतिहासिक पारी, अपने देश के लिए ये कारनामा करने वाला दूसरा खिलाड़ी

NAM vs OMA Pitch Report: ब्रिजटाउन में नामीबिया और ओमान की टक्कर, जानें किसे मिलेगा पिच का साथ

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top