खेल

T20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पहले आया कप्तान रोहित का बड़ा बयान, कहा – हमारे लिए यहां के हालात में…

Rohit Sharma, Sanju Samson And Shivam Dube- India TV Hindi

Image Source : PTI
रोहित शर्मा, संजू सैमसन और शिवम दुबे

भारतीय क्रिकेट टीम 2 जून से शुरू होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए कुछ दिनों पहले ही अमेरिका पहुंच चुकी है। इस मेगा इवेंट की शुरुआत होने से पहले टीम इंडिया को एक अभ्यास मैच भी खेलने का मौका मिलेगा जो उसे बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलना है। वहीं इसके बाद टीम इंडिया आगामी टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलेगी, जिसमें उसे शुरुआती तीन ग्रुप मैच न्यूयॉर्क के इसी मैदान पर खेलने हैं। ऐसे में वहां के हालात के बेहतर तरीके से समझने के लिए टीम इंडिया के पास अभ्यास मैच में शानदार मौका होगा। वहीं इसको लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि टीम की कोशिश प्रैक्टिस मैच के दौरान यहां की परिस्थिति कैसी है उसे समझने पर होगी।

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हमारे लिए यहां की परिस्थिति समझना जरूरी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से हो जाएगा, वहीं कई टीमें पहली बार अमेरिका में मैच खेलने उतरेंगी जिसमें उन्हें वहां के हालात को समझना आसान काम नहीं होने वाला है। इसको लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी आईसीसी की तरफ से जारी किए गए वीडियो में कहा कि टूर्नामेंट पूरी तरह शुरू होने से पहले हमारे लिए परिस्थिति को समझना ज्यादा जरूरी होगा क्योंकि हमने यहां इससे पहले कोई मुकाबला नहीं खेला है। हमारी कोशिश रहेगी कि 5 जून को अपने शुरुआती मुकाबले से पहले यहां की परिस्थिति में ढल सकें। यह बस लय में आना और मैदान को समझने को लेकर है। बता दें कि भारतीय टीम को इस मैदान पर 9 जून को अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, ऐसे में उससे उन्हें प्रैक्टिस मैच के बाद एक आयरलैंड के खिलाफ होने वाले अपने पहले मैच में यहां की परिस्थितियों को समझने का मौका मिलेगा।

न्यूयॉर्क का ग्राउंड काफी सुंदर है

रोहित शर्मा ने न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को लेकर भी अपने इस बयान में कहा कि ये काफी सुंदर है और खुला हुआ मैदान है। हम यहां पर अपने पहले मैच में स्टेडियम का माहौल देखने के लिए काफी उत्सुक हैं क्योंकि इसकी दर्शक क्षमता भी काफी अच्छी है। पहली बार अमेरिका में क्रिकेट का कोई ग्लोबल टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है जिसको लेकर यहां के लोगों में भी आप दिलचस्पी देख सकते हैं। भारत को ग्रुप-ए में आयरलैंड और पाकिस्तान के अलावा अमेरिका और कनाडा के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है।

ये भी पढ़ें

Bernadine Bezuidenhout: इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, इन 2 देशों से खेला क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली स्क्वाड में जगह

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top