खेल

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका रवाना हुई टीम इंडिया, पहले बैच में विराट कोहली नहीं हुए शामिल

Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
भारतीय क्रिकेट टीम और विराट कोहली

T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन 1 जून से किया जाना है। इस टूर्नामेंट का मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका के हाथों में है। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है और टीम इंडिया के खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका रवाना हो गए हैं। दरअसल टीम इंडिया लीग स्टेज के दौरान अपने सभी मुकाबले अमेरिका में खेलेगी। ऐसे में शनिवार को पहला बैच अमेरिका के लिए रवाना हो गया। इस बैच में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं थे।

टीम के ये खिलाड़ी हुए रवाना

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, हेड कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और कुछ अन्य खिलाड़ी मुंबई हवाई अड्डे से रवाना हुए। पहले बैच में अन्य खिलाड़ियों में रवींद्र जड़ेजा, शिवम दुबे, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का नाम शामिल हैं। ये खिलाड़ी कुछ दिनों में अपना अभ्यास भी शुरू कर देंगे।

विराट कोहली अभी नहीं हुए रवाना

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित कुछ खिलाड़ी, जो प्लेऑफ में पहुंचने वाली आईपीएल टीमों का हिस्सा हैं, अभी भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना नहीं हुए हैं। माना जा रहा है कि विराट कोहली 30 मई को वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे। राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था, लेकिन शुक्रवार रात क्वालीफायर 2 में उसे सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा। रविवार को SRH का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। वहीं कोलकाता नाइट राइजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कोई भी ऐसा भारतीय खिलाड़ी नहीं है जो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी अभी तक टीम में शामिल नहीं हुए हैं।

इन टीमों से होगा भारत का मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से 28 जून तक खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नए नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगी। भारत 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगा, उसके बाद ग्रुप ए मैचों में सह-मेजबान अमेरिका (12 जून) और कनाडा (15 जून) से मुकाबला होगा। भारत ने आखिरी बार साल 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें

चेपॉक स्टेडियम में कैसा है KKR और SRH का रिकॉर्ड, दोनों टीमों ने जीते अब तक सिर्फ इतने मैच

T20 WC से पहले इस भारतीय खिलाड़ी के फॉर्म ने बढ़ाई टेंशन, IPL के दूसरे हाफ में रहा बेहद खराब प्रदर्शन

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top