खेल

T20 वर्ल्ड कप के लिए इस टीम से जुड़ा दिग्गज खिलाड़ी, वेस्टइंडीज को जिता चुका खिताब

T20 World Cup Trophy- India TV Hindi

Image Source : GETTY
T20 World Cup Trophy

क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा हुआ है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसके लिए फैंस बहुत उत्साहित हैं। टी20 वर्ल्ड कप के अभी तक 8 एडिशन खेले जा चुके हैं। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम ने वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी फिल सिमंस को ‘स्पेशलिस्ट कोच’ के तौर टीम के साथ जोड़ा है। उनके पास कोचिंग का लंबा अनुभव है, जो पापुआ न्यू गिनी टीम के काम आ सकता है। 

वेस्टइंडीज को जिता चुके हैं टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

क्रिकेट पापुआ न्यू गिनी ने अपने प्रेस रिलीज में बताया है कि सिमंस की नियुक्ति स्थानीय परिस्थितियों में उनके कोचिंग के अनुभव को देखते हुए दी गई है। वेस्टइंडीज की टीम ने साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। तब वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ही थे। उन्होंने टीम के साथ अपना दूसरा कार्यकाल भी निभाया था जो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में टीम के ग्रुप चरण से बाहर होने तक चला। इसके अलावा सिमंस ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स, एलए नाइट राइडर्स और कराची किंग्स को भी कोचिंग दी है। 

फिल सिमंस ने कही ये बात

फिल सिमंस ने कहा कि यहां मेरी भूमिका एक सलाहकार कोच के रूप में है और यह कि मैं अपने अनुभव को कैसे प्रदर्शित करता हूं। जिन चीजों पर हमें ध्यान देना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम इसे सही तरीके से कर सकें। कैरेबियन और विशेष रूप से वे स्थान जहां हम खेलते हैं। इंटरनेशनल प्लेयर के तौर पर 14 सालों तक फिर 18 सालों तक कोच के रूप में खेल में एक लंबा समय रहा है। घर आना हमेशा स्पेशल होता है। वेस्टइंडीज के किसी भी हिस्से में वापस आना हमेशा शानदार होता है। मैं घर जाने का इंतजार कर रहा हूं, जो कि त्रिनिदाद है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी पहला मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी को ग्रुप-सी में रखा गया है। टीम 2 जून को अपना पहला मुकाबला वेस्टइंडीज से खेलेगी। इसके बाद 6 जून को युगांडा से, 14 जून को अफगानिस्तान से और आखिरी मुकाबला 17 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। लेकिन टीम अगले हफ्ते त्रिनिदाद और टोबैगो में प्रैक्टिस मैच खेलेगी। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अशद वाला पापुआ न्यु गिनी के कप्तान हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 में CSK का सफर खत्म होने के बाद अपना पसंदीदा काम करते नजर आए धोनी, VIDEO में दिखा ऐसा नजारा

IPL इतिहास के बड़े कीर्तिमान के करीब पहुंचे विराट कोहली, करना होगा केवल इतना काम 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top