उद्योग/व्यापार

Stocks to Buy: शॉर्ट-टर्म में चाहिए दमदार मुनाफा? नेशनल फर्टिलाइजर्स सहित इन 3 शेयरों पर लगाएं दांव!

Stocks to Buy for Short-term: शेयर बाजार में पिछले 2 दिनों से गिरावट देखी जा रही है। एनालिस्ट्स का कहना है कि बाजार के शिखर पर जाने के बाद ऐसे करेक्शन आते रहे हैं। उन्होंने कहा कि लंबी-अवधि में भारत की ग्रोथ स्टोरी मजबूत है और बाजार ऐसे उतार-चढ़ाव के साथ आगे बढ़ रहेगा। स्वास्तिका इनवेस्टमार्ट के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट, प्रवेश गौर ने उन निवेशकों के लिए 3 स्टॉक्स बताए हैं, जो शॉर्ट-टर्म में बाजार से दमदार मुनाफा कमाना चाहते हैं। प्रवेश गौर के मुताबिक, ये तीनों शेयर टेक्निकल चार्ट पर मजबूत दिख रहे हैं और इनमें आने वाले दिनों में 12 से 16 फीसदी तक की तेजी आ सकती है।

1. नेशनल फर्टिलाइजर्स (National Fertilizers)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 124 रुपये है और स्टॉप लॉस 99 रुपये रखा गया है। इस पर दांव लगाने से निवेशकों को शॉर्ट-टर्म में 16 फीसदी का तगड़ा मुनाफा मिल सकता है। 100 रुपये के आसपास एक सॉलिड बेस बनाने के बाद, नेशनल फर्टिलाइजर का स्टॉक एक बार फिर से गति पकड़ रहा है। वीकली चार्ट पर एक प्लैग पैटर्न बनता हुआ साफ दिख रहा है। वहीं डेली चार्ट पर इसने एक बुलिश ट्रांयगल फॉर्मेशन बनाया है।

इसका 9 दिनों का मूविंग एवरेज 101 रुपये है, जो मजबूत सपोर्ट के रूप में काम कर रहा है। स्टॉक फिलहाल अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो पॉजिटिव संकेत देता है। इसके अलावा मोमेंटम इंडिकेटर भी इसमें आगे तेजी आने का संकेत दे रहे हैं। ऐसे में इस शेयर में खरीदारी की सलाह रहेगी।

यह भी पढ़ें- बजट में बाजार के लिए नहीं होगा कुछ खास, आईटी शेयर में दिख रही रिकवरी की उम्मीद

2. एमओआईएल (MOIL Ltd)

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 374 रुपये है। इसमें स्टॉप लॉस 310 रुपये पर लगाना चाहिए। इस शेयर पर दांव लगाने से निवेशकों को 12 फीसदी मुनाफा मिल सकता है। इस स्टॉक में एक ट्रेडिशनल बुलिश मोमेंटम देखा जा रहा है। इसने लंबे समय तक जारी कंसॉलिडेशन के बाद पिछले कारोबारी सत्र में ब्रेकआउट दिया है। यह ब्रेकआउट बढ़े हुए ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ आया है, जिससे स्टॉक ने अपने सभी अहम मूविंग एवरेज को पार कर लिया है। यह स्टॉक में आ रही तेजी की ओर संकेत करता है।

इस बात की काफी अधिक संभावना है कि स्टॉक 360 रुपये तक अपनी मजबूत गति जारी रखेगा। 360 के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार करने के बाद शॉर्ट-टर्म में इसके 380 रुपये या उसके ऊपर तक जाने की उम्मीद है। वहीं नीचे की ओर से इसे 310 के आसपास एक मजबूत सपोर्ट मिलता दिख रहा है।

3. हेरिटेज फूड्स (Heritage Foods)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसमें स्टॉप लॉस 300 पर रखना चाहिए और इसके लिए टारगेट प्राइस 370 रुपये है। यह शेयर शॉर्ट-टर्म में निवेशकों को 14 फीसदी रिटर्न दे सकता है। स्टॉक ने हाल ही में लंबे टाइम फ्रेम पर इनवर्स हेड और शोल्डर पैटर्न से ब्रेकआउट दिया है। साथ ही डेली चार्ट में इसमें बढ़े हुए ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ फ्लैग पैटर्न से ब्रेकआउट भी देखा गया है। चार्ट पर स्टॉक का स्ट्रक्चर शानदार दिख रहा है और यह अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है।

इसके लिए तत्काल रेजिस्टेंस 350 रुपये पर देखा जा रहा है, और इस स्तर को तोड़ने के बाद इसमें और तेजी की संभावना बनेगी और यह शॉर्ट-टर्म में 370 रुपये या उससे अधिक तक पहुंच सकता है। वहीं इसके उलट, नीचे की ओर आने पर 300 रुपये एक मजबूत सपोर्ट जोन के रूप में काम कर रहा है और यह किसी भी गिरावट की स्थिति में बेस मुहैया कराएगा।

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top