उद्योग/व्यापार

Stocks on Broker’s Radar: बजाज फाइनेंस, कोफोर्ज, कोल इंडिया और फेडरल बैंक पर आज ब्रोकरेजेज ने लगाया बड़ा दांव

Stocks on Broker’s Radar: बाजार में आज बजाज फाइनेंस का स्टॉक फोकस में रहेगा। RBI ने 2 प्रोडक्ट पर से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध हटाया है। eCOM और ऑनलाइन डिजिटल इंस्टा EMI कार्ड से प्रतिबंध हटाया है। 15 नवंबर 2023 को दोनों प्रोडक्ट पर रोक लगी थी। इस पर प्रतिबंध हटने से जेफरीज ने स्टॉक पर बुलिश राय दी है। दूसरी तरफ कोफोर्ज CIGNITI TECH में 1415 रुपये/शेयर पर 54% तक हिस्सा खरीदेगी। प्रोमोटर और कुछ पब्लिक शेयर होल्डर्स से हिस्सेदारी खरीदेगी। कंपनी ने 26% अतिरिक्त हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर का ऐलान किया है। ये डील पूरी तरह कैश में होगी। इस स्टॉक पर इन्क्रेड ने रिड्यूस रेटिंग दी है। इसके अलावा आज कोल इंडिया भी ब्रोकरेज के रडार पर आ गया है। जानते हैं किस स्टॉक पर ब्रोकरेज ने कितना दिया टारगेट प्राइस

JEFFERIES ON BAJAJ FINANCE

जेफरीज ने बजाज फाइनेंस पर खरीदारी की राय दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 9260 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि आरबीआई ने कंपनी के ईकॉम और डिजिटल ईएमआई कार्ड पर लगाए गए प्रतिबंध हटा दिए हैं। इसे सकारात्मक रूप से देखें क्योंकि प्रस्ताव लागू होने के महज 6 महीने के भीतर ही समाधान आ गया है। इससे ग्रोथ में सुधार हो सकता है। FY24-27 में 24% प्रॉफिट CAGR दिख सकता है।

इनक्रेड ने कोफोर्ज पर रिड्यूस रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य घटाकर 4431 रुपये तय किया है। Cigniti अधिग्रहण से वित्त वर्ष 2024-26 में ईपीएस सीएजीआर में 6% की कटौती हुई है। उनके मुताबिक अधिग्रहण से क्षमताएं, भूगोल और वर्टिकल डाइवर्सिफिकेशन भी जुड़ता है। इंटीग्रेशन से संबद्ध डायलुशन से होने वाले लाभ अधिक हैं।

Top 20 Stocks Today- ऐसे 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स कर सकते हैं इंट्राडे में दमदार कमाई

जेफरीज ने कोल इंडिया पर खरीदारी की राय दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 520 रुपये/शेयर तय किया है। उनका कहना है कि Q4 में EBITDA और PAT में सालाना आधार पर 21-26% की बढ़ोतरी हुई। EBITDA, PAT वृद्धि में स्ट्रिपिंग एक्टिविटी कॉस्ट्स के लिए लेखांकन नीति में बदलाव की वजह से रही। Q4 में नकद EBITDA, नॉनकैश स्ट्रिपिंग एक्टिविटी एडजस्टमेंट को छोड़कर, सालाना आधार पर 14% बढ़ी। कर्मचारियों और अन्य खर्चों में तेज QoQ वृद्धि के कारण Q4 नकद EBITDA अनुमान से 18% कम रहा। डिस्पैच वॉल्यूम में साल-दर-साल 8% की वृद्धि हुई जबकि नकद EBITDA/टन में साल-दर-साल 6% की वृद्धि हुई।

MORGAN STANLEY ON FEDERAL BANK

मॉर्गन स्टैनली ने फेडरल बैंक पर इक्वल वेट रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर लक्ष्य बढ़ाकर 180 रुपये/शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कोर पीपीओपी ग्रोथ को लागत/शुल्क में एकमुश्त के लिए 4% सालाना आधार पर समायोजित किया गया था। एसेट क्वालिटी मजबूत रही और ऋण लागत कम रही। इसका वैल्यूएशन उचित प्रतीत होता है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Most Popular

To Top