राजनीति

Shivsena UBT के सासंद Sanjay Raut ने लोकसभा चुनाव से पहले दी कांग्रेस पार्टी को महत्वपूर्ण सलाह

sanjay raut ani

प्रतिरूप फोटो

ANI Image

संजय राउत ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को आगाह किया है। उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी और खासतौर से गांधी परिवार के नजदीकी लोग लगगातार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनुकूल राजनीति करना जारी रखेंगे तो ये पार्टी के लिए मुश्किल भरा हो सकता है।

देशभर में अगले वर्ष यानी 2024 में लोकसभा चुनाव होने है। इन लोकसभा चुनावों से पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता और राज्यसभा सासंद संजय राउत ने कांग्रेस पार्टी के लिए खास चेतावनी दी है। संजय राउत ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को आगाह किया है। उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी और खासतौर से गांधी परिवार के नजदीकी लोग लगगातार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनुकूल राजनीति करना जारी रखेंगे तो ये पार्टी के लिए मुश्किल भरा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि संजय राउत ने शिवसेना यूबीटी के मुखपत्र सामना में प्रकाशित साप्ताहिक स्तंभ ‘रोखठोक’ में इसका जिक्र किया है। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर उठने वालें मामलों पर भी सवाल किया है। उन्होंने ईवीएम संबंधित आशंकाओं का जिक्र करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में ये पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। राउत ने हाल ही में मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान हुई वोटों की गिनती का जिक्र करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में जब मतपत्र (डाक मतपत्र) की गिनती हो रही थी तब कांग्रेस 199 सीट पर आगे चल थी लेकिन ईवीएम से गिनती शुरू होने के साथ ही परिस्थिति बदल गई। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हाल में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस तेलंगाना में विजयी रही। इन राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए गए। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ का संदर्भ देते हुए राउत ने कहा, ‘‘अगर गांधी परिवार के आसपास के लोग मोदी तथा शाह (केंद्रीय मंत्री अमित शाह) के अनुकूल राजनीति करेंगे तो 2024 में और खतरा होगा।’’ 

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा कि मोदी का ‘जादू’ तीन राज्यों में काम आया लेकिन यह तेलंगाना में नहीं चला। राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि यह भ्रम है कि कांग्रेस मोदी को हरा नहीं सकती। उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव का संदर्भ देते हुए कहा कि कांग्रेस ने पूर्व में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को हराया है। राउत ने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री क्रमश: अशोक गहलोत और भूपेश बघेल ने मुकाबला किया लेकिन इसके बावजूद दोनों राज्यों में कांग्रेस की हार हुई। 

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top