खेल

Sai Sudarshan won impact fielder award on debut series India vs South Africa | डेब्यू सीरीज में ही इंपैक्ट फील्डर बना ये खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन

Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 2-1 से हरा दिया। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका के एक बार फिर से इतिहास रच दिया। इस वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल की कप्तानी में एक युवा टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर भेजा गया था। जहां टीम इंडिया सिर्फ दूसरी बार साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीती। इस सीरीज में जीत में युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद भारत के एक युवा खिलाड़ी ने अपने डेब्यू सीरीज पर ही इंपैक्ट फील्डर का खिताब जीत लिया।

इस खिलाड़ी ने जीता इंपैक्ट फील्डर का खिताब

खिलाड़ियों के हौसले और टीम में एक जुटता बनाए रखने के लिए टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में हर सीरीज के बाद इंपैक्ट फील्डर का खिताब दिया जाता है। वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ड्रेसिंग रूम में अच्छा माहौल बनाए रखने के लिए खिलाड़ियों को फील्डिंग मेडल दिया जाता था। इसका असर भी देखने को मिला था। टीम में इन छोटे बदलावों से काफी ज्यादा एक जुटता हो गई थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद भी इस मेडल को दिया गया।

केएल राहुल ने दिया था नाम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के बाद भारत के हेड कोच शितांशु कोटक ने सभी खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में एक जगह बैठाया और टीम के फील्डिंग कोच अजय रतरा फील्डिंग मेडल के विनर के नाम का ऐलान किया। साउथ अफ्रीका सीरीज में इस खिताब को युवा खिलाड़ी साई सुदर्शन ने अपने नाम किया। फील्डिंग मेडल के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया था। जिसमें केएल राहुल, संजू सैमसन और साई सुदर्शन का नाम शामिल था। वहीं फील्डिंग कोच केएल राहुल और साई सुदर्शन के नाम को लेकर काफी कंफ्यूजन में थे, लेकिन अंत में केएल राहुल के कहने पर यह मेडल साई सुदर्शन को दिया गया।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने जीता वनडे सीरीज, भारतीय कुश्ती में बवाल, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

इंग्लैंड के बल्लेबाज ने तोड़ा T20I का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, IPL ऑक्शन में रहा था अनसोल्ड

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top