खेल

RCB vs DC Pitch Report: कैसी होगी बेंगलुरु की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज कौन दिखाएगा कमाल

RCB vs DC- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
RCB vs DC Pitch Report: कैसी होगी बेंगलुरु की पिच

Royal Challengers Bengaluru vs Delhi Capitals Pitch Report: आईपीएल 2024 का 62वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी अहम माना जा रहा है। अब तक इस सीजन मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स जहां इस रेस से बाहर हो चुकी हैं तो वहीं आरसीबी यदि इस मैच में हारती है तो वह भी बाहर हो जाएगी, हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम हार के बावजूद रेस में बने रहेगी लेकिन उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता काफी कठिन जरूर हो जाएगा। आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ये मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में हम आपको बेंगलुरु के इस मैदान की पिच के बारे में बताएंगे और साथ ही दोनों टीमों का अब तक एक-दूसरे के खिलाफ हेड टू हेड क्या रिकॉर्ड रहा है उसके बारे में भी।

आरसीबी बनाम दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल हेड टू हेड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही अब तक एक भी बार आईपीएल ट्ऱॉफी को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी है। आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें आरसीबी और दिल्ली के बीच अब तक 30 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 18 बार बेंगलुरु की टीम जीतने में कामयाब हुई तो वहीं दिल्ली की टीम 11 मैचों को जीतने में सफल रही है। इसके अलावा एक मैच रद्द रहा था। आरसीबी का दिल्ली के खिलाफ आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर 215 रनों का है तो वहीं दिल्ली ने आरसीबी के खिलाफ अब तक 196 रनों का सबसे बड़ा स्कोर आईपीएल में बनाया है।

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिलता है। ऐसे में ये मैच भी एक हाई-स्कोरिंग मुकाबला रह सकता है। दोनों ही टीमों में एक से एक विस्फोटक खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्होंने अब तक इस सीजन बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है। हालांकि इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात को 150 से कम रनों पर ही रोक दिया था, जिसके बाद टॉस जीतने वाली टीम इस मैच में गेंदबाजी का फैसला ले सकती है ताकि टारगेट का आसानी से पीछा किया जा सके।

ये भी पढ़ें

आयरलैंड के खिलाफ हारे हुए मैच में बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान बने

RCB के खिलाफ मैच में ये खिलाड़ी संभालेगा दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी, हेड कोच ने किया खुलासा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top