खेल

RCB प्लेयर ने क्रिकेट से संन्यास लेने का बनाया था मन, कहा-लगा जैसे मेरे लिए चीजें खत्म…

Faf Du Plessis And Swapnil Singh- India TV Hindi

Image Source : PTI
Faf Du Plessis And Swapnil Singh

आरसीबी की टीम ने आईपीएल 2024 के अपने आखिरी लीग स्टेज मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हराया। इस जीत के साथ आरसीबी की टीम ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। आरसीबी ने पिछले 6 मैचों में लगातार जीत हासिल की है। टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। मौजूदा सीजन में आरसीबी के लिए खेलने वाले एक स्टार खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा किया है। 

स्वप्निल सिंह ने कही ये बात

आईपीएल में स्वप्निल सिंह आरसीबी से पहले अब पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स का हिस्सा रह चुके हैं। स्वप्निल ने ‘आरसीबी बोल्ड डायरिज’ से कहा कि आईपीएल नीलामी के दिन मैं एक मैच के लिए धर्मशाला जा रहा था। जब मैं वहां पहुंचा तब शाम के सात-आठ बज रहे थे। तब तक कुछ नहीं हुआ था और नीलामी का आखिरी दौर चल रहा था। मुझे लगा कि मेरे लिए चीजें खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि मैंने सोचा था कि मैं मौजूदा घरेलू सीजन में खेलूंगा और अगर जरूरत पड़ी तो अगला सीजन खेलने के बाद अपना करियर खत्म कर दूंगा क्योंकि मैं पूरी ज़िंदगी खेलना नहीं चाहता था। जीवन में अच्छा करने के लिए अन्य चीजें भी हैं। मैं बहुत निराश था।

साल 2006 में किया फर्स्ट क्लास में डेब्यू

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2006 में डेब्यू करने वाले 33 साल के स्वप्निल सिंह को आरसीबी ने 20 लाख रुपये की बोली के साथ टीम में शामिल किया था। स्वप्निल ने कहा कि आरसीबी के लिए चुना जाना उनके पूरे परिवार के लिए भावनात्मक क्षण था उन्होंने कहा कि जैसे ही मेरे परिवार ने फोन किया, हम भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए क्योंकि कोई और नहीं समझ सकता कि हमारा सफर कितना भावनात्मक रहा है। पने 18 साल के घरेलू क्रिकेट करियर में उन्होंने बड़ौदा और उत्तराखंड की टीमों की तरफ से खेला है। 

आरसीबी के लिए स्वप्निल सिंह ने आईपीएल 2024 में 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए हैं। इससे पहले आईपीएल 2023 में उन्होंने 2 मैच खेले थे, लेकिन तब वह कोई भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए थे। इसके अलावा 76 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम 181 विकेट दर्ज हैं। लिस्ट-ए में उन्होंने 67 विकेट चटकाए हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

KKR और SRH के बीच होगी फाइनल में जाने की जंग! जानिए कहां और कितने बजे से देख सकेंगे Live मुकाबला

प्लेऑफ से बाहर होने के बाद भी मुंबई ने बनाए 3 महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम

 

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top