उद्योग/व्यापार

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए SpiceJet चलाएगा दिल्ली से अयोध्या की स्पेशल फ्लाइट, ये होगी टाइमिंग

Ram Mandir Inauguration: एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले लोगों के लिए 21 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी से अयोध्या के बीच एक स्पेशल फ्लाइट चलाएगी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाली है। अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Maharishi Valmiki International Airport) का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

प्रेस रिलीज के अनुसार, एयरलाइन 21 जनवरी 2024 को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक स्पेशल फ्लाइट चलाएगी। 22 जनवरी को श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने वाले यात्रियों को सेवा देगी। एयरलाइन अयोध्या से दिल्ली के लिए रिटर्न फ्लाइट भी चलाएगी। ताकि श्रद्धालुओं के लिए निर्बाध यात्रा का अनुभव मिले।

क्या होगी फ्लाइट की टाइमिंग?

ये खास उड़ान 21 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी से दोपहर डेढ़ बजे रवाना होगी और दोपहर तीन बजे तक अयोध्या पहुंचेगी। अगले दिन विमान शाम पांच बजे वहां से वापस उड़ान भरेगा और शाम करीब साढ़े छह बजे दिल्ली पहुंचेगा।

SpiceJet के चेयरमैन और MD अजय सिंह ने कहा, “अयोध्या में श्री राम मंदिर में ‘प्राणप्रतिष्ठा’ समारोह हर एक भारतीय के लिए बेहद गर्व का क्षण है। हम अपने जीवनकाल में इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बनने के लिए भाग्यशाली हैं। स्पाइसजेट इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में भाग लेने वाले भक्तों को जोड़ने में भूमिका निभाने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा है। और सभी यात्रियों के लिए एक आरामदायक और कुशल यात्रा अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध है।”

Ram Mandir Photos: तस्वीरों में देखिए कहां तक पहुंचा राम मंदिर का काम, 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश भर में दिवाली मनाने की तैयारी

एक दिन के लिए इस विशेष उड़ान के अलावा, स्पाइसजेट ने कहा कि वह जल्द ही अयोध्या के लिए और रेगुलर फ्लाइट शुरू करने वाला है, जो पवित्र शहर को देश भर के कई गंतव्यों से जोड़ेगी। एक बयान में कहा गया, एविएशन कंपनी जल्द ही नए रूट के बारे में ज्यादा जानकारी साझा करेगी।

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार कहा था कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या हवाई अड्डे पर करीब 100 चार्टर्ड उड़ान के पहुंचने की उम्मीद है।

Source link

Most Popular

To Top