उद्योग/व्यापार

Ram Mandir: उद्धाटन के मौके पर रिलायंस ने भी किया छुट्टी का ऐलान, 22 जनवरी को बंद रहेंगे कंपनी के सभी ऑफिस

राम मंदिर के उद्धाटन के मौके पर यानी 22 जनवरी को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी छुट्टी का ऐलान किया है। कंपनी के सभी ऑफिस 22 दिसंबर को बंद रहेंगे। अयोध्या में राम मंदिर के उद्धाटन को लेकर देशभर में धूम मची हुई है। 22 जनवरी के पावन दिन को और खास बनाने के लिए यूपी समेत कई राज्यों ने छुट्टी का ऐलान किया है।

राज्य के साथ-साथ केंद्र सरकार के भी सभी कार्यालय 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। वहीं बैंकों में भी आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है। इस दिन कई राज्यों में शराब और मांस आदि की दुकानें भी बंद रहेंगी।

महाराष्ट्र सरकार ने भी छुट्टी का ऐलान किया है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। गोवा में सरकारी छुट्टी घोषित की गई है और स्कूल व दफ्तर सब बंद रहेंगे। हरियाणा में भी 22 जनवरी को स्कूलों में छुट्टी रहेगी। राजस्थान सरकार ने भी हाफ-डे घोषित किया है।

उत्तर प्रदेश में सबसे पहले छुट्टी का ऐलान

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से सबसे पहले छुट्टी का ऐलान किया गया था। योगी सरकार ने ऐलान किया है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इसके साथ ही इस दिन पूरे प्रदेश में शराब और मांस की दुकानें भी बंद रहेंगी। इसके अलावा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 22 जनवरी को राम मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मध्य प्रदेश के सरकारी कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश घोषित किया है।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने अयोध्‍या में राम मंदिर के उद्घाटन के दिन 22 जनवरी को छुट्टी की घोषणा की है। इस दिन पूरे गोवा में सरकारी कार्यालयों और स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। असम की हिमंत बिस्वा सरमा सरकार ने भी 22 जनवरी को राज्य में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने भी 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

Source link

Most Popular

To Top