उद्योग/व्यापार

Ram Mandir: अमेरिका में भी ‘जय श्री राम’ अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले हिंदू अमेरिकियों ने ह्यूस्टन में निकाली कार रैली

Ram Mandir Inauguration: इस महीने के आखिर में अयोध्या (Ayodhya) में आयोजित होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले हिंदू अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने रविवार को ह्यूस्टन (Houston) में एक विशाल कार रैली (Car Rally) निकाली। यह रैली भजन और ‘जय श्री राम’ (Jai Shree Ram) के नारे लगाते हुए रास्ते में 11 मंदिरों में भी रुकी। विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका (VHPA) ने मंदिर के पदाधिकारियों को 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक निमंत्रण भी दिया।

भारत और अमेरिका के झंडे और राम मंदिर की छवि वाले भगवा बैनर लिए 500 से ज्यादा लोगों ने 216 कारों की लगभग पांच किलोमीटर लंबी कतार के साथ रैली निकाली। इस दौरान अपनी मोटरसाइकिल पर आठ पुलिसकर्मी भी रैली के साथ-साथ मौजूद रहे।

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, ह्यूस्टन के समाज सेवी जुगल मालानी ने श्री मीनाक्षी मंदिर से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और दोपहर बाद रिचमंड के श्री शरद अंबा मंदिर पहुंचने के बाद इसका समापन हुआ।

ह्यूस्टन के व्यस्त रास्तों से होते हुए रैली ने लगभग 160 किलोमीटर की दूरी तय की और छह घंटे की रैली के दौरान करीब 11 मंदिरों पर भी रुकी।

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी को UP में सभी स्कूल-कॉलेज की होगी छुट्टी, शराब की दुकानें भी रहेंगी बंद

मंदिरों में लगभग दो हजार श्रद्धालु इक्ट्ठा हुए, जिनमें युवा और बुजुर्ग दोनों शामिल रहे। इस दौरान कई श्रद्धालुओं की आंखें नम दिखीं। मंदिरों में भजनों के साथ जुलूस का स्वागत किया गया।

VHPA ने कहा, “अलग-अलग मंदिरों में इक्ट्ठा हुए 2,500 से ज्यादा श्रद्धालुओं की तरफ से कार रैली प्रतिभागियों के प्रति दिखाई गई, भक्ति और प्रेम अभिभूत करने वाला था। भगवान श्री राम ह्यूस्टन वासियों के हृदय में निवास करते हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे। प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण कार्ड 7,000 से ज्यादा मेहमानों को भेजे गए हैं, जिनमें पुजारियों, दानदाताओं और कई राजनेताओं समेत 3,000 VVIPs शामिल हैं।

Source link

Most Popular

To Top