राजनीति

Ram Kripal Yadav के काफिले पर हमले में पुलिस का बड़ा एक्शन, एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

Ram Kripal Yadav

ANI

कथित हमले के कुछ घंटे बाद 1 जून को बीजेपी नेता ने एफआईआर दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने उल्लेख किया कि देश में अंतिम चरण के मतदान के समापन के बाद उनके काफिले पर उपद्रवियों के एक समूह ने हमला किया था।

बीजेपी नेता और पाटलिपुत्र से पार्टी उम्मीदवार राम कृपाल यादव के काफिले पर हमले के मामले में एक गिरफ्तारी की गई है। बिहार पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान विकास यादव के रूप में हुई है, जिसे हमले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आठ संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है। उन्होंने कहा, प्राथमिकी में उल्लेखित कुल नौ आरोपियों में से शेष आठ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है। 

गौरतलब है कि कथित हमले के कुछ घंटे बाद 1 जून को बीजेपी नेता ने एफआईआर दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने उल्लेख किया कि देश में अंतिम चरण के मतदान के समापन के बाद उनके काफिले पर उपद्रवियों के एक समूह ने हमला किया था। उन्होंने कहा, तिनेरी में एक मतदान केंद्र का निरीक्षण कर लौटते समय लोगों के एक समूह ने उनके वाहन को निशाना बनाया. उन्होंने पथराव किया और गोलियां चलाईं, इस दौरान पार्टी के दो समर्थक भी घायल हो गए। 

घटना पर सिटी एसपी (पूर्वी) भरत सोनी ने कहा, ”सूचना मिली कि शनिवार शाम करीब 7.30 बजे पटना के मसौढ़ी के तिनेरी गांव के पास राम कृपाल यादव के काफिले पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी घायल हो गये। रामकृपाल यादव की ओर से आवेदन दिया गया है और हम मामले की जांच कर रहे हैं।” इस बीच रामकृपाल यादव ने इस ‘साजिश’ में राजद के शामिल होने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में यादव को पाटलिपुत्र में राजद नेता मीसा भारती के खिलाफ खड़ा किया गया है।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top