खेल

Rajat Patidar: रजत पाटीदार बन गए कप्तान, इस लीग में अचानक मिल गई बड़ी जिम्मेदारी

Rajat Patidar- India TV Hindi

Image Source : PTI
Rajat Patidar

Rajat Patidar Captain: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलकर कई स्टार प्लेयर्स ने अपना करियर बनाया है। आईपीएल में खेलने पर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों चीजें मिलती हैं। आईपीएल भारतीय प्लेयर्स को बढ़ावा देना का एक अच्छा मंच है। अब इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर ही मध्यप्रदेश में मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग की शुरुआत जून में होने जा रही है। 

MPL में पांच टीमें लेंगी हिस्सा

मध्य प्रदेश लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) रवि पाटनकर ने इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इस नई-नवेली लीग के सारे मुकाबले ग्वालियर में मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के इंटरनेशनल स्टेडियम में 15 जून से 23 जून तक सफेद गेंद से खेले जाएंगे। पाटनकर ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारी लीग के जरिए राज्य के अलग-अलग अंचलों की क्रिकेट प्रतिभाओं को अपनी काबिलियत दिखाने के लिए बड़ा मंच मिले।

इस टीम के कैप्टन बने रजत पाटीदार

मध्य प्रदेश लीग के पहले सीजन में राज्य के अलग-अलग अंचलों की पांच टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों में मालवा पैंथर्स, ग्वालियर चीतास, रीवा जैगुआर्स, भोपाल लेपर्ड्स और जबलपुर लायंस शामिल हैं। रवि पाटनकर ने कहा कि एमपीएल के दूसरे सीजन में टीमों की तादाद में इजाफे की उम्मीद है। मालवा पैंथर्स ने आईपीएल के स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार को कप्तान बनाया है। पाटीदार ने कहा कि मैं सूबे के ऐसे कई खिलाड़ियों को जानता हूं जिनमें इंटरनेशनल मुकाबले खेलने की क्षमता है। एमपीएल के जरिए उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

आरसीबी की टीम को जिताए कई मैच

घरेलू क्रिकेट में रजत पाटीदार आरसीबी की तरफ से खेलते हैं। वहीं आईपीएल में वह आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने अपने दम पर आरसीबी की टीम को कई मैच जिताए हैं। वह विस्फोटक बैटिंग करने के लिए फेमस हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 15 मैचों में 799 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल 2024 में उन्होंने 15 मैचों में 395 रन बनाए। आरसीबी की टीम ने एलिमिनेटर तक का सफर तय किया था, लेकिन टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। 

यह भी पढ़ें

‘कप्तानी के मामले में धोनी और कमिंस एक जैसे’, IPL 2024 के इमर्जिंग प्लेयर ने खास इंटरव्यू में कही बड़ी बात

Bernadine Bezuidenhout: इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, इन 2 देशों से खेला क्रिकेट

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top