उद्योग/व्यापार

Pune Porsche Crash News: ड्राइवर का बड़ा खुलासा, पुलिसिया पूछताछ के बाद आरोपी के दादा ने बनाया था बंधक

Pune Porsche Crash News: पुणे में दो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को अपनी पोर्श से कुचलकर हत्या करने वाले 17 वर्षीय किशोर के दादा ने परिवार के ड्राइवर को इस घटना के बारे में किसी से चर्चा नहीं करने की धमकी दी थी। ड्राइवर ने पुलिस को दिए अपने बयान में यह खुलासा किया है। उसने कहा कि उससे इस एक्सीडेंट का जिम्मेदार खुद को बताने को कहा गया गया था। इसके अलावा उसे जबरन एक बंगले में ले जाया गया जहां दादा सुरेंद्र कुमार अग्रवाल ने उसे मुंह खोलने के खिलाफ चेतावनी दी थी।

ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि सुरेंद्र अग्रावल ने पहले फोन कर उस पर खूब चिल्लाया और फिर जबरन अपनी बीएमडब्ल्यू कार में अपने बंगले में ले गया। ड्राइवर के बयान के मुताबिक जब उसे धमकी दी गई और उसका मोबाइल फोन छीना गया तो किशोर के पिता विशाल भी वहां मौजूद थे।

सुरेंद्र अग्रवाल को आज हिरासत में लिया गया है और किशोर के पिता विशाल 7 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने 22 मई को किशोर बच्चे को 5 जून तक निरीक्षण गृह में भेज दिया है। रियल एस्टेट डेवलपर विशाल और उसके पिता पर आईपीसी की धारा 365 (किसी व्यक्ति को गुप्त रूप से और गलत तरीके से कैद करने के इरादे से अपहरण करना) और 368 (गलत तरीके से छिपाना या कैद में रखना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ड्राइवर और उसके परिवार को मिलेगी पुलिस की सुरक्षा

पुणे के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार के अनुसार अगर ड्राइवर पुलिस को यह बताता कि दुर्घटना के समय वह गाड़ी चला रहा था तो किशोर के परिवार ने उसे इनाम देने का वायदा किया था। पुलिस के मुताबिक उस पर दबाव बनाया गया। दुर्घटना के बाद ड्राइवर से पुलिस स्टेशन में पूछताछ हुई थी। जब पूछताछ खत्म हो गई, तो वह घर जाना चाहता था, लेकिन सुरेंद्र कुमार अग्रवाल उसे जबरन अपने घर ले गए, उसका फोन छीन लिया और उसे कैद कर लिया। पुणे के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि ड्राइवर और उसके परिवार को पुलिस सुरक्षा दी जाएगी।

क्या है पूरा मामला?

19 मई को तड़ते सुबह तेज स्पीड से आ रही एक लग्जरी कार पोर्श ने कल्याणी नगर इलाके में बाइक से जा रहे दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स-अनीष अवधिया और अश्विनी कोस्टा को कुचल दिया था। पुलिस का दावा है कि यह कार विशाल अग्रवाल का नाबालिग बेटा चला रहा था। पुणे पुलिस ने मामले में देरी से रिपोर्टिंग करने और कर्तव्य में लापरवाही बरतने के लिए 24 मई को यरवदा पुलिस स्टेशन के एक इंस्पेक्टर सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। वहीं इस हादसे में मारे गए इंजीनियर्स के माता-पिता ने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट जांच की निगरानी करे और मुकदमा उनके राज्य यानी मध्य प्रदेश में हो।

Pune Porsche Accident: ड्राइवर, अच्छा इनाम, पिज्जा पार्टी; फिल्म की स्क्रिप्ट जैसा होता जा रहा है केस, आरोपी के दादा भी अरेस्ट

Source link

Most Popular

To Top