उद्योग/व्यापार

Prince Pipes and Fittings के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश, टारगेट प्राइस समेत पूरी डिटेल

Prince Pipes and Fittings Share Price : स्टॉक मार्केट में मुनाफा तभी कमाया जा सकता है, जब किसी शेयर को सही समय पर खरीदा जाए। एक गलती से आपका पैसा किसी शेयर में लंबे समय तक फंसा रह सकता है। अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो प्रिंस पाइप्स एंड फिटिंग्स के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस स्टॉक को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 3.32 फीसदी की रैली देखी गई और यह स्टॉक 562.45 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। स्टॉक का 52-वीक हाई 775.75 रुपये और 52-वीक लो 521.55 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 6,218.51 करोड़ रुपये है।

ब्रोकरेज को तेजी की उम्मीद

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने प्रिंस पाइप्स एंड फिटिंग्स के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने 22 मार्च 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और इसके लिए 723 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है। इस हिसाब से स्टॉक में करीब 28 फीसदी की तेजी की संभावना जताई गई है।

ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “प्रिंस पाइप्स ने 550 मिलियन रुपये के नकद मूल्य पर बाथवेयर ब्रांड (Bathware Brand) Aquel की एसेट-बेस्ड खरीद की घोषणा की है। Aquel 25 साल पुराना ब्रांड है जिसकी मौजूदगी पश्चिमी, मध्य और दक्षिणी भारत के कुछ हिस्सों में है। वित्तीय तनाव के कारण Aquel के वर्तमान प्रमोटरों ने बिजनेस को प्रिंस पाइप्स को बेच दिया है।”

ब्रोकरेज का कहना है कि प्रिंस पाइप्स के लिए मैन्युफैक्चरिंग बेस बनाने के लिए यह अधिग्रहण जरूरी था। इस अधिग्रहण से बाथवेयर सेगमेंट में एक बड़ा प्लेयर बनने की प्रिंस पाइप्स की योजनाओं को बढ़ावा मिलने की संभावना है।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में प्रिंस पाइप्स के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में यह स्टॉक करीब 20 परसेंट टूट चुका है। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में 25 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। पिछले एक साल में इसका प्रदर्शन फ्लैट रहा है। हालांकि, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 432 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Source link

Most Popular

To Top