उद्योग/व्यापार

Prestige Estates, Enudrance Tech और D-Link में हो सकती है 14% तक कमाई मार्केट चढ़े या गिरे

निफ्टी हालिया गिरावट में अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई से काफी गिरा है। 2024 की शुरुआत से ही निफ्टी में कंसॉलिडेशन पैटर्न दिखा है। हालिया उतारचढ़ाव और बिकवाली के दबाव के बावजूद निफ्टी में खरीदारी की संभावना दिख रही है। यह निफ्टी को 21,777 के अपने पिछले लो से ऊपर बनाए रखने में मददगार साबित हो सकती है। इस लेवल को बचाने में निफ्टी के कामयाब होने पर इसमें रिकवरी शुरू हो सकती है। ऊपर में 22,200-22,400 रेसिस्टेंस का लेवल हो सकता है। अगर निफ्टी इस रेसिस्टेंस को तोड़ देता है तो शॉर्टकवरिंग की वजह से रैली दिख सकती है। इसके उलट अगर निफ्टी 21,777 के लेवल से नीचे चला जाता है तो बिकवाली का दबाव बढ़ सकता है। ऐसे में निफ्टी पहले 21,550 और फिर 21,200 की तरफ बढ़ सकता है।

स्वस्तिका इनवेस्टमार्ट के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट का कहना है कि मार्केट में उतारचढ़ाव के बावजूद कुछ स्टॉक्स में कमाई के मौके दिख रहे हैं। शॉर्ट टर्म में 14 फीसदी तक की कमाई के लिए उन्होंने कुछ स्टॉक्स पर दांव लगाने की सलाह दी है।

इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 341 रुपये है। इसमें 312 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 380 रुपये है। इस स्टॉक पर दांव लगाने से शॉर्ट टर्म में 11 फीसदी तक कमाई हो सकती है। इस स्टॉक ने स्ट्रॉन्ग वॉल्यूम के साथ बुलिश इनवर्स हेड एंड शॉल्डर पैटर्न का ब्रेकआउट दिया है। इसने ट्रेंडलाइन रेसिस्टेंस को भी ब्रेक किया है और 340 रुपये से ऊपर बंद हुआ है। इस स्टॉक का ओवरऑल स्ट्रक्चर काफी पॉजिटव लगता है। इसमें इसके सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर ट्रेडिंग हो रही है। 350 रुपये पर इस स्टॉक को रेसिस्टेंस का सामना करना पड़ेगा। मोमेंटम इंडिकेटर RSI की पॉजिशन पॉजिटिव है। स्टॉक में तेजी के ट्रेंड को MACD का सपोर्ट मिल रहा है।

Prestige Estates Projects

इस शेयर को खरीदने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 1,550 रुपये है। इसमें 1,350 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 1,734 रुपये है। इस स्टॉक पर दांव लगाने के कुछ ही हफ्तों में 14 फीसदी तक की कमाई हो सकती है। यह शेयर क्लासिकल अपट्रेंड में है। इसने तेजी का ट्रेंड शुरू करने के लिए एसेंडिंग ट्रायंग्ल फॉर्मेशन से ब्रेकआउट किया है। इस ब्रेकआउट के साथ वॉल्यूम में उछाल दिखा है। मार्केट में कमजोरी के बावजूद यह शेयर अपने ब्रेकआउट लेवल से ऊपर बना हुआ है। इसमें इसके सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर ट्रेडिंग हो रही है। 1,600 पर इसे साइक्लोजॉकिल रेसिस्टेंस का सामना करना पड़ेगा। इसे तोड़ने के बाद यह शेयर 1,700 रुपये तक जा सकता है।

इस स्टॉक पर दांव लगाने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 2,093 रुपये है। इसमें 1,950 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 2,304 रुपये है। अभी दांव लगाने पर यह स्टॉक शॉर्ट टर्म में 10 फीसदी का मुनाफा दे सकता है। इस स्टॉक ने हाल में एसेंडिंग ट्रायंग्ल और कप एंड हैंडल फॉर्मेशन से ब्रेकआउट किया है। इस दौरान वॉल्यूम भी अच्छा रहा है। यह स्टॉक में बुलिश ट्रेंड का संकेत है। इस स्टॉक का 200-DMA पर बने रहने का मतलब है कि इसमें ट्रेंड काफी स्ट्रॉन्ग है। इसमें इसके सभी अहम मूविंग एवरेजेज से ऊपर ट्रेडिंग हो रही है। यह इस स्टॉक का आर्कषण बढ़ा रहा है। RSI की पॉजिशनिंग पॉजिटिव है। MACD तेजी के ट्रेंड को सपोर्ट कर रहा है।

Source link

Most Popular

To Top