खेल

Premier League: मैनचेस्टर सिटी लगातार चौथी बार बनी EPL की चैंपियन, फाइनल में वेस्ट हेम को हराया

Manchester City- India TV Hindi

Image Source : GETTY
मैनचेस्टर सिटी लगातार चौथी बार बनी EPL की चैंपियन

Manchester City Wins Premier League Title: मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) 2023-24 का खिताब अपने नाम किया। सिटी ने कुल आठवीं बार ईपीएल की खिताबी ट्रॉफी जीती है। वहीं, ये लगातार चौथा मौका है जब मैनचेस्टर सिटी इंग्लिश प्रीमियर लीग की चैंपियन बनी है। इसी के साथ वह लगातार चार बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड के लगातार तीन बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीता था। 

फिल फोडेन रहे मैनचेस्टर सिटी की जीत के हीरो 

फाइनल मैच में मैनचेस्टर सिटी ने वेस्ट हैम के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाया, जिसके लिए वह जानी जाती है। मैच के दूसरे ही मिनट में फिल फोडेन ने गोल करके टीम के अच्छी शुरुआत दिलाई। फिल फोडेन ने 20 मिनट के भीतर दो गोल करके अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद वेस्ट हैम की ओर से मोहम्मद कुदुस ने एक गोल किया, जो टीम की वापसी के लिए काफी नहीं था। इसके बाद रोड्री ने एक गोल करके मैन सिटी को 3-1 की बढ़त दिला दी, जिसके चलते मैनचेस्टर सिटी लगातार चौथी बार चैंपियन बनने में कामयाब रही। 

आर्सेनल फिर खिताब जीतने से चूकी 

मैनचेस्टर सिटी ने अपना आठवां इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब जीता है। वहीं, पिछले सात सीजन में मैनचेस्टर सिटी का ये छठा प्रीमियर लीग खिताब है। बता दें 91 अंक के साथ मैनचेस्टर सिटी पहले स्थान पर रही जबकि आर्सेनल के 89 अंक रहे और वह दूसरे स्थान पर रही। आर्सेनल ने दिन की शुरुआत एवर्टन को 2-1 से हराकर की थी। 2004 से प्रीमियर लीग टाइटल नहीं जीतने वाली आर्सेनल एक बार फिर ट्रॉफी जीतने से चुक गई। वह लगातार दूसरी बार दूसरे नंबर पर रही। दूसरी ओर जुर्जेन क्लोप ने लिवरपूल के लिए कोच के तौर पर अपना आखिरी मैच खेला और टीम ने उन्हें जीत से विदाई दी। लिवरपूल ने अपने आखिरी मैच में वोल्व्स को 2-0 से हराया।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: लीग स्टेज के बाद ऑरेंज कैप की रेस से बाहर हुए ये खिलाड़ी, विराट कोहली का दबदबा जारी

KKR vs SRH Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों दें अपनी टीम में जगह, कप्तान और उपकप्तान का ऐसे करे चुनाव

Source link

Most Popular

To Top