उद्योग/व्यापार

PNC Infratech: मजबूत ऑर्डर बुक और एसेट मोनेटाइजेशन से क्या कंपनी के शेयर में दिखेगी हलचल? SMC ने दिया ये टारगेट

सेंसेक्स और निफ्टी में उठापटक जारी है। मार्केट कभी हरे निशान में कारोबार करता हुआ देखने को मिल रहा है तो कभी लाल निशान में कारोबार करता हुआ देखा जा रहा है। इस बीच कई स्टॉक्स में भी गिरावट देखने को मिल रही है। इसमें पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड का शेयर भी शामिल है। इस कंपनी के शेयर में पिछले एक महीने में 7 फीसदी से ज्यादा का गिरावट आ चुका है। हालांकि अब ब्रोकरेज को इसमें आने वाले महीनों में उछाल की उम्मीद है।

पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड (PNC Infratech) की बात की जाए तो सोमवार को कंपनी के शेयर प्राइस में पिछले दिन के मुकाबले गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को शेयर की कीमत 430 रुपये के करीब देखने को मिली। वहीं एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज ने हाल ही में पीएनसी इंफ्राटेक पर फंडामेंटल एनालिसिस किया है। आइए जानते हैं कि इस रिपोर्ट में कंपनी के बारे में क्या सामने निकलकर आया।

देश में कई जगह काम

इंफ्रास्ट्रक्चर में लीडिंग डेवलपर पीएनसी इंफ्राटेक ने देश भर में अब तक 86 से ज्यादा प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक पूरा किया है, जिनमें से 60 से अधिक सड़क और राजमार्ग क्षेत्र की हैं। कंपनी वर्तमान में 25 परियोजनाओं पर काम कर रही है। कंपनी ने अपनी सहायक कंपनी पीएनसी इन्फ्रा होल्डिंग्स लिमिटेड के साथ मिलकर हाइवेज इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट (एचआईटी) के साथ एक मास्टर सिक्योरिटीज परचेज एग्रीमेंट (एसपीए) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते के तहत, कंपनी अलग-अलग राज्यों में स्थित अपनी 12 सड़क संपत्तियों का विनिवेश करेगी। इस लेनदेन का उद्यम मूल्य 9,005.7 करोड़ रुपये है। इसका मतलब 1,740 करोड़ रुपये के निवेशित इक्विटी पर 2,902 करोड़ रुपये (नकद सहित) का इक्विटी मूल्य है।

मजबूत ऑर्डर बुक

31 दिसंबर 2023 तक कंपनी के पास 17,380 करोड़ रुपये से ज्यादा का मजबूत गैर-निष्पादित ऑर्डर बुक है, जिसमें पांच नई HAM परियोजनाओं के लगभग 5,580 करोड़ रुपये के ईपीसी मूल्य शामिल हैं। गैर-निष्पादित ऑर्डर बुक में से, राजमार्ग और एक्सप्रेस-वे कॉन्ट्रैक्ट का योगदान लगभग 75% है, जबकि जल परियोजनाओं का योगदान लगभग 25% है।

कंपनी का वैल्यूएशन

आर्थिक मंदी और अधिक वस्तु मूल्य कंपनी के लिए प्रमुख खतरा है। हालांकि, कंपनी के पास मजबूत ऑर्डर बुक है जो भविष्य की वृद्धि दिखाई देती है। हाल ही में, कंपनी ने 12 सड़क संपत्तियों के एसेट मोनेटाइजेशन के लिए एक मास्टर सिक्योरिटीज परचेज एग्रीमेंट (एसपीए) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो कंपनी की बैलेंस शीट को मजबूत करेगा और भविष्य की वृद्धि को गति प्रदान करेगा। ऐसे में एमएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज (SMC Global Securities) को यह उम्मीद है कि स्टॉक अगले 8 से 10 महीनों में 533 रुपये के टारगेट को देख सकता है। एसएमसी स्टॉक में 21% के अपसाइड की उम्मीद कर रहा है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top