उद्योग/व्यापार

PM Modi Ayodhya Visit LIVE: प्राण-प्रतिष्ठा के बाद आज पहली बार अयोध्‍या आ रहे PM मोदी, रामलला के करेंगे दर्शन, रामपथ पर होगा मेगा रोड शो

PM Modi Ayodhya Visit LIVE: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र आज यानी रविवार (5 मई) भगवान राम की नगरी अयोध्या पहुंच रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के बीच प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी पहली बार अयोध्या जा रहे हैं। अयोध्या पहुंचने के बाद पहले वह भगवान रामलला के दर्शन करेंगे और फिर रामनगरी में एक मेगा रोड शो करेंगे। वह श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर में रामलला के दरबार में साष्टांग दंडवत कर आशीर्वाद लेंगे। अयोध्या पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के सपा के गढ़ इटावा और सीतापुर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

पीएम जिस रास्ते पर रोड शो करेंगे, वह केसरिया रंग से रंग चुका है। पीएम के स्वागत के लिए अयोध्या के लोगों में गजब का उत्साह दिख रहा है। प्रधानमंत्री मोदी फैजाबाद संसदीय सीट से बीजेपी के प्रत्याशी एवं सांसद लल्लू सिंह के चुनाव प्रचार में अयोध्या धाम के सुग्रीव किला से लता चौक तक दो किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। रामपथ मार्ग पर करीब दो किलोमीटर के रोड शो को 40 ब्लाकों में बांटा गया है। रोड शो के दौरान जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम भी संपन्न कराया जाएगा।

PM Modi Ayodhya Visit LIVE Updates:-

– पिछले छह महीने के अंदर रामनगरी में प्रधानमंत्री का यह दूसरा रोड शो होगा। इससे पहले पीएम ने 30 सितंबर 2023 को महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोकार्पण के दौरान अयोध्या में रोड शो किया था। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी रविवार शाम करीब 7 बजे रामलला के दर्शन करेंगे।

– इसके बाद वह अयोध्या में सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक करीब 2 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। फिर 8:40 पर पीएम अयोध्या से रवाना हो जाएंगे। बता दें कि फैजाबाद (अयोध्या) में पांचवें चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे।

– 22 जनवरी को राम मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने पीएम मोदी अयोध्या आए थे। इस साल 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। इससे पहले पीएम मोदी ने प्राण-प्रतिष्ठा के लिए 11 दिनों का कठिन अनुष्ठान किया था। इस दौरान उन्होंने यम नियमों का पालन किया था।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी में करेंगे नामांकन दाखिल, 13 मई को मेगा रोड शो की तैयारी

– पीएम ने इस दौरान सिर्फ नारियल पानी का सेवन किया और जमीन पर ही सोते थे। इस दौरान उन्होंने 40 कठिन नियमों का पालन किया। अयोध्‍या में पीएम के रोड शो में उनके स्‍वागत करने वालों में भारी उत्‍साह दिख रहा है। रामपथ के दोनों ट्रैक के दुकानदारों का कहना है कि पीएम मोदी का अयोध्‍या के प्रति गहरा लगाव है, इस कारण ही वे अयोध्‍या का बार-बार दौरा कर रहे हैं।

Source link

Most Popular

To Top