उद्योग/व्यापार

PM मोदी का बड़ा आरोप, मुस्लिम वोट बैंक के लिए “मुजरा” कर रहा इंडिया गठबंधन

Loksabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ‘इंडिया’ गठबंधन पर मुस्लिम वोट बैंक के लिए “गुलाम बनाने” और “मुजरा” करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए तय आरक्षण में मुस्लिम समुदाय की ओर मोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया। मोदी ने शनिवार 25 मई को बिहार के काराकाट और पाटलिपुत्र लोकसभा सीटों पर लगातार 2 रैलियों को संबोधित किया।

मोदी ने कहा, “बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है। मैं इसकी धरती पर यह घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को छीनकर उन्हें मुसलमानों की ओर मोड़ने की इंडिया गठबंधन की योजनाओं को विफल कर दूंगा। वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ‘मुजरा’ कर सकते हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष दूसरे राज्यों में बिहार और बिहारियों का अपमान करता है। पीएम मोदी ने कहा, “लालटेन (RJD का चुनाव चिह्न) के साथ मुजरा करने वाले ये RJD के लोग इस अपमान के विरोध में एक शब्द भी बोलने की हिम्मत नहीं रखते।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी गठबंधन की हार तय है। उन्होंने कहा, “4 जून को जब नतीजे आएंगे, तो आरजेडी और कांग्रेस के कार्यकर्ता एक-दूसरे के कपड़े फाड़ते नजर आएंगे। कांग्रेस का शाही परिवार हार का सारा ठीकरा मल्लिकार्जुन खड़गे पर फोड़कर छुट्टियां मनाने विदेश चला जाएगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए संविधान में बदलाव करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि अगर विपक्ष सत्ता में आता है, तो उनका पहला कदम संविधान में संशोधन करना होगा ताकि अदालत उनकी योजनाओं में हस्तक्षेप न कर सके।

उन्होंने कहा, “अगर वे सत्ता में आते हैं, तो सबसे पहली चीज जो वे करेंगे, वह है संविधान में बदलाव करना, ताकि अदालत भी मुसलमानों को आरक्षण देने के उनके प्रयासों को खारिज न कर सके। मैं उन्हें लिखित रूप में मेरा खंडन करने की चुनौती देता रहा हूं, लेकिन वे ऐसा करने से कतरा रहे हैं, क्योंकि उनके दिल में चोर है।”

उन्होंने चिंता जताई कि इस तरह के कदम से कई वंचित जातियों के संवैधानिक अधिकार खतरे में पड़ जाएंगे, जिनमें पारंपरिक रूप से RJD का समर्थन करने वाले यादव भी शामिल हैं।

उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार का जिक्र करते हुए भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया। उन्होंने कहा, “नौकरी के बदले लोगों की जमीन छीनने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।” प्रधानमंत्री मोदी ने बिजली बिल को शून्य करने के उद्देश्य से लाई गई योजना ‘PM सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना’ के फायदे के बारे में भी रैली में लोगों को बताया।

प्रधानमंत्री ने मतदाताओं से विकसित भारत के लिए प्रार्थना करने का भी आग्रह किया और आतंकवाद, उग्रवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। प्रधानमंत्री ने कहा, “NDA के हर उम्मीदवार के लिए दिया गया हर वोट सिर्फ सांसद को चुनने के लिए नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री को चुनने के लिए है। जब आप अपने घर वापस जाएं तो कृपया नजदीकी मंदिर जाएं और मेरी ओर से विकसित भारत के लिए प्रार्थना करें।”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: क्या दिल्ली के वोटर्स अगले पीएम की पार्टी को करेंगे सपोर्ट? अब तक ऐसा रहा है मिजाज

Source link

Most Popular

To Top