राजनीति

Navi Mumbai की महिला से शेयरों की खरीद-बिक्री की आड़ में 1.92 करोड़ रुपये की ठगी

buying and selling shares

प्रतिरूप फोटो

Creative Common

साइबर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक गजानन कदम ने कहा कि वर्ष 2023 से आरोपियों के निर्देशानुसार महिला ने कई अलग-अलग बैंक खातों में कुल 1,92,82,837 रुपये की राशि हस्तांतरित की, लेकिन बाद में वह किसी भी राशि को वापस नहीं पा सकी।

ठाणे। महाराष्ट्र के नवी मुंबई नगर में 40 वर्षीय महिला से ऑनलाइन शेयरों की खरीद-बिक्री में 1.92 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। न्यू पनवेल की रहने वाली महिला को आरोपियों ने भारी मुनाफा दिलाने का वादा करके उसे ऑनलाइन शेयरों की खरीद-बिक्री में निवेश करने के लिए लुभाया। 

साइबर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक गजानन कदम ने कहा कि वर्ष 2023 से आरोपियों के निर्देशानुसार महिला ने कई अलग-अलग बैंक खातों में कुल 1,92,82,837 रुपये की राशि हस्तांतरित की, लेकिन बाद में वह किसी भी राशि को वापस नहीं पा सकी। अधिकारी ने बताया कि जब महिला को आरोपियों से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो उसने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मंगलवार को नौ लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 34 (सामान्य आशय) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top