खेल

NAM vs OMA Pitch Report: ब्रिजटाउन में नामीबिया और ओमान की टक्कर, जानें किसे मिलेगा पिच का साथ

NAM vs OMA- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल

NAM vs OMA Pitch Report: नामीबिया और ओमान दोनों रविवार 2 जून को ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 के तीसरे मैच में अपने अभियान की अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे। नामीबिया पिछले दो सीजन में खेलकर टी20 वर्ल्ड कप में नियमित रूप से भाग ले रहा है। नामीबिया ने 2022 सीजन में ग्रुप-स्टेज में श्रीलंका को हराया और 2021 सीजन में सुपर 12 राउंड के लिए क्वालीफाई करके सभी को चौंका दिया था। दूसरी ओर ओमान ने आखिरी बार टूर्नामेंट के 2021 सीजन में भाग लिया था, जहां उन्होंने पापुआ न्यू गिनी को दस विकेट से हराया था। ओमान ने हाल ही में पांच मैचों की टी20 सीरीज में नामीबिया की मेजबानी की, जहां नामीबिया ने 3-2 से रोमांचक जीत दर्ज की। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। ऐसे में आइए इस मैच से पहले ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल के पिच रिपोर्ट पर एक नजर डालें।

केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन पिच रिपोर्ट

केंसिंग्टन ओवल को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बेहतरीन मैदानों में से एक माना जाता है, जिसकी सतह टी20 क्रिकेट के लिए एकदम संतुलित है। तेज गेंदबाजों को आमतौर पर गेंद पर अच्छा उछाल मिलता है, लेकिन बल्लेबाज सबसे टी20 फॉर्मेट में बड़े स्कोर बनाने में कामयाब होते हैं। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 138 है, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अब तक 42 टी20 मैचों में से 28 जीते हैं। खेल के अंतिम चरणों में स्पिनरों को भी कुछ मदद मिल सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाले कप्तान पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकते हैं।

केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन का टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड

  • टी20 इंटरनेशनल मैच: 42
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 28
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 13
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 138
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 124
  • उच्चतम स्कोर: 224/5, वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड
  • उच्चतम स्कोर का पीछा: 172/6 वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड
  • न्यूनतम स्कोर: 43/10 वेस्टइंडीज महिला बनाम इंग्लैंड महिला
  • न्यूनतम स्कोर का बचाव: 106/8 ऑस्ट्रेलिया महिला बनाम न्यूजीलैंड महिला

नामीबिया बनाम ओमान दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

नामीबिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: जेपी कोट्ज, मालन क्रूगर, जान फ्राइलिन्क, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जेन ग्रीन (विकेट कीपर), जेजे स्मिट, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़, डायलन लीचर, टैंगेनी लुंगामेनी, जैक ब्रासेल।

ओमान की संभावित प्लेइंग इलेवन: कश्यप प्रजापति, जीशान मकसूद, आकिब इलियास (कप्तान), नसीम खुशी (विकेट कीपर), अयान खान, मोहम्मद नदीम, रफीउल्लाह, बिलाल खान मेहरान खान, फैयाज बट, कलीमुल्लाह।

यह भी पढ़ें

SA vs SL Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों के साथ बनाए अपनी फैंटसी टीम, हो सकता है फायदा

विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं आरोन जोन्स, सोशल मीडिया पर वायरल हुए पुराने पोस्ट

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top