उद्योग/व्यापार

Modi Cabinet Meeting: केंद्रीय कैबिनेट आज दो और दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर को दे सकती है हरी झंडी

Modi Cabinet Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की आखिरी कैबिनेट बैठक बुधवार (13 मार्च) को होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) बड़े ऐलान कर सकते हैं। देश में आम चुनाव होने से ठीक कुछ हफ्ते पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल आज (13 मार्च) दो और दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर लाजपत नगर से साकेत के जीबीलॉक और इंद्रलोक से इंद्रप्रस्थ को हरी झंडी दे सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इन हिस्सों की कुल लंबाई लगभग 20 किलोमीटर है। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, 8 किलोमीटर लंबी लाजपत नगर-साकेत जी ब्लॉक लाइन पर 8 स्टेशन होंगे, जबकि इंद्रलोक-इंद्रप्रस्थ सेक्शन पर 10 स्टेशन होंगे।

रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि केंद्र का उद्देश्य राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) और उसके आसपास प्रदूषण पर अंकुश लगाना और मेट्रो गलियारों की शुरुआत के साथ यात्रियों की यात्रा को आसान बनाना है।

विशेष रूप से, 11 मार्च को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी में बुनियादी ढांचे के विकास को तेज करने के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया था। उन्होंने जोर देकर कहा था कि उनकी सरकार न केवल शहर में प्रदूषण को रोकने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, बल्कि यात्रियों के लिए यात्रा को आसान बनाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है।

य भी पढ़ें- Cargo Ship Hijacking: हिंद महासागर में बांग्लादेशी मालवाहक जहाज हाईजैक, शिप को सोमालिया ले रहा हे समुद्री डाकू

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में तमाम केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। बता दें, चुनाव आयोग किसी भी दिन लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। चुनाव तारीखों के ऐलान होते ही देशभर में आदर्श आचार संहिता लग जाएगी। इस दौरान सरकार कोई बड़े फैसले नहीं कर सकेगी।

Source link

Most Popular

To Top