खेल

MI vs LSG Pitch Report: कैसी होगी मुंबई की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन मारेगा बाजी

mi vs lsg - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
MI vs LSG Pitch Report: कैसी होगी मुंबई की पिच

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Pitch Report: आईपीएल 2024 का लीग चरण अब समापन की ओर है। इस बीच मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें अपने आखिरी मैच में एक दूसरे के सामने होने वाली हैं। मुंबई इंडियंस तो पहले ही टॉप 4 की रेस से बाहर हो चुकी है, एलएसजी की कुछ संभावनएं बाकी हैं, लेकिन वो काफी मुश्किल नजर आ रहा है। इस बीच दोनों टीमें सम्मान की खातिर अपना मैच जीतने की कोशिश जरूर करेंगी। ऐसे में इससे पहले कि मुकाबला शुरू हो, आपको एक नजर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच के बारे में जानना चाहिए और साथ ही ये भी जान लीजिए कि दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं। 

एमआई बनाम एलएसजी हेड टू हेड 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों के बीच अब तक कुल मिलाकर 4 ही मैच खेले गए हैं, जहां एलएसजी की टीम बाजी मारती नजर आ रही है। इन 5 में से चार मैच लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने नाम किए हैं, वहीं एक मुकाबला मुंबई की टीम जीत पाई है। लेकिन मैच चुंकि एमआई के होम ग्राउंड पर होगा, इसलिए ये टीम ​भारी पड़ सकती है। ऐसे में मुकाबला कड़ाकेदार होने की पूरी संभावना नजर आ रही है। 

एमआई बनाम एलएसजी पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो ये आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है। यहां पर बल्लेबाज को रन बनाने में खूब मजा आता है और गेंदबाज कुछ संघर्ष करते हुए दिखते हैं। वानखेड़े स्टेडियम है तो बहुत पुराना, लेकिन ये बहुत बड़ा नहीं है, इ​सलिए कई बार मिसहिट भी सिक्स के लिए चला जाता है। वानखेड़े स्टेडियम में हाईस्कोरिंग गेम हो सकता है, इतिहास के आंकड़े तो यही बताते हैं। हालांकि बाद में जब पिच थोड़ी पुरानी हो जाती है, तब स्पिनर्स कुछ कमाल करते हुए भी दिख सकते हैं। ऐसे में जिस टीम के बल्लेबाज तेजी से रन बनाएंगे और स्पिनर्स अपना काम करेंगे, वो टीम बाजी मार सकती है। 

अंक​ तालिका में दोनों टीमों का हाल 

अंक तालिका में दोनों टीमों की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस इस वक्त नंबर 10 पर है। टीम ने 13 में से अब तक केवल 4 ही मैच जीते हैं और उसके पास 8 ही अंक हैं। वहीं एलएसजी की बात की जाए तो इस टीम ने 13 में से 6 मैच अपने नाम किए हैं, उसके पास कुल 12 अंक हैं। देखना होगा कि कौन सी टीम ​जीत के साथ अपने अभियान को समाप्त करने में सफल रहती है। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup: टीम इंडिया का केवल एक ही खिलाड़ी कर सका है ये कारनामा, रोहित और कोहली भी नहीं

आईपीएल अंक तालिका में टॉप 2 में क्यों रहना चाहिए, टीमों को मिलता है जबरदस्त फायदा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top