राजनीति

Maharashtra: MVA नेताओं को प्रकाश अंबेडकर ने लिखा पत्र, लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे पर मांगी जानकारी

Prakash Ambedkar

ANI

अपने पत्र में, अंबेडकर ने एमवीए की तीन पार्टियों – कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार समूह) और शिवसेना (यूबीटी) से अगले दो दिनों में इस पर जानकारी देने को कहा। उन्होंने कहा कि हमें बताएं कि कौन सी पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ रही है ताकि हम अपना फैसला ले सकें।

प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) ने महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए सीट वितरण के संबंध में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं को पत्र लिखा है और जानना चाहा है कि राज्य में कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी। अपने पत्र में, अंबेडकर ने एमवीए की तीन पार्टियों – कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार समूह) और शिवसेना (यूबीटी) से अगले दो दिनों में इस पर जानकारी देने को कहा। उन्होंने कहा कि हमें बताएं कि कौन सी पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ रही है ताकि हम अपना फैसला ले सकें। 

प्रकाश अंबेडकर ने मुंबई साउथ सेंट्रल सीट का उदाहरण देते हुए पूछा कि इस सीट पर तीनों में से कौन सी पार्टी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि आप तीनों में से किस पार्टी को मुंबई साउथ सेंट्रल सीट मिली है तो हम उस पार्टी से बातचीत कर सकते हैं। इस साल की शुरुआत में जनवरी में, महा विकास अघाड़ी ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले वीबीए को अपने में शामिल करने की घोषणा की थी। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने एक्स पर पोस्ट किया था कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना ने सर्वसम्मति से वीबीए को राजनीतिक सहयोगी के रूप में शामिल करने का निर्णय लिया है। हम निरंकुशता के खिलाफ लड़ने के आपके रुख के लिए आभारी हैं। 

बीआर अंबेडकर के पोते और दलित नेता अंबेडकर के नेतृत्व वाली वीबीए का विदर्भ क्षेत्र सहित कुछ जिलों में प्रभाव है। इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस से कई प्रमुख नेताओं के पार्टी छो़ड़ने के बाद, विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत रुक गई है। सूत्रों ने बताया कि लोकसभा सीटों के बंटवारे पर बातचीत में गतिरोध आने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे को फोन किया। यह सीट बंटवारे पर सहमति बनाने के संबंध में गांधी और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के बीच पहले हुई बातचीत के बाद हुआ।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top