उद्योग/व्यापार

Maharashtra Loksabha Chunav: PM मोदी ने मुंबई में किया भव्य रोड शो, अभिवादन के लिए जुटी भारी भीड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई महानगर के अंतर्गत आने वाली लोकसभा सीट से लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवारों के समर्थन में बुधवार शाम को मुंबई में विशाल रोड शो किया। प्रधानमंत्री का अभिवादन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग उत्सुकता से सड़क के किनारे खड़े रहे। बीजेपी के स्टार प्रचारक ने उत्तर पूर्व मुंबई में घाटकोपर (पश्चिम) के अशोक सिल्क मिल से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच अपना रोड शो शुरू किया और जो घाटकोपर(पूर्व) के पार्श्वनाथ चौक पर खत्म होने से पहले शहर के अलग-अलग इलाकों से गुजरा।

उपनगर घाटकोपर में सड़क किनारे लगाए गए बैरिकेड्स के दोनों ओर हजारों लोग खड़े होकर मोदी का स्वागत कर रहे थे, उनके हाथ में भाजपा का चुनाव चिह्न था और वे उनके समर्थन में नारे लगा रहे थे।

लोगों ने लगाए ‘अबकी बार 400 पार के’ नारे

मछुआरों की वेशभूषा और वारकरी संप्रदाय (जिसके सदस्य भगवान विष्णु के एक रूप भगवान विट्ठल की पूजा करते हैं) की पारंपरिक पोशाक पहने लोगों ने मोदी का स्वागत किया।

लोगों ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के ‘400 साल पुराने सपने को साकार करने’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को धन्यवाद देने वाली तख्तियां ले रखी थीं और कुछ पर ‘अबकी बार 400 पार’ (भाजपा के नेतृत्व वाले NDA का 400 से ज्यादा लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य) का नारा लिखा था।

मुंबई में मतदान से पांच दिन पहले घाटकोपर (पूर्व) से घाटकोपर (पश्चिम) तक रोड शो आयोजित किया गया, जिसे बीजेपी का गढ़ माना जाता है।

कल्याण और नासिक में मोदी ने किया प्रचार

प्रधानमंत्री के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उत्तर पूर्व मुंबई और उत्तर मध्य मुंबई लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार मिहिर कोटेचा और उज्ज्वल निकम भी मौजूद रहे।

इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ ‘महायुति’ के लोकसभा उम्मीदवारों के समर्थन में राज्य में ठाणे जिले के कल्याण और नासिक जिले के डिंडोरी मे दो जनसभाओं संबोधित किया।

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में मुंबई की छह लोकसभा सीट सहित महाराष्ट्र की कुल 13 सीट पर 20 मई को मतदान होगा।

Source link

Most Popular

To Top