राजनीति

Madhya Pradesh: क्या अपनी विदाई के संकेत दे रहे CM Shivraj? ‘राम राम’ ट्वीट पर अटकलों का दौर जारी

मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा की पसंद पर सस्पेंस के बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक से दो दिन पहले शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर “सभी को राम राम” संदेश पोस्ट किया। सोशल मीडिया पोस्ट, जिसमें हाथ जोड़े हुए शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर है और अभिव्यक्ति “राम राम” है, ने अटकलों को जन्म दिया है। अभिवादन और विदाई संदेश दोनों के रूप में “राम राम” के दोहरे उपयोग से अस्पष्टता उत्पन्न होती है। सवाल उठाए गए कि क्या शिवराज सिंह चौहान ‘राम-राम’ कहकर विदाई ले रहे हैं?

चौहान के ट्वीट के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि दिन की शुरुआत ‘राम-राम’ कहकर करना उनकी परंपरा है। उन्होंने कहा कि यह (भगवान) राम का देश है। 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की भव्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। हम सुबह एक-दूसरे का स्वागत ‘राम, राम’ कहकर करते हैं। दिन की शुरुआत राम के नाम से करना हमारी संस्कृति है। उन्होंने आगे कहा कि विधायक और शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा।

मुख्यमंत्री पद को लेकर शर्मा ने आगे कहा कि तीन (केंद्रीय) पर्यवेक्षक सोमवार सुबह यहां पहुंचेंगे। विधायक अपना नेता चुनने के लिए शाम 4 बजे बैठक करेंगे। विधायकों को निमंत्रण भेज दिया गया है। पार्टी की प्रक्रिया का पालन किया जाएगा और निर्णय लिया जाएगा। विशेष रूप से, भाजपा ने मध्य प्रदेश में अपने विधायक दल के नेताओं के चुनाव के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवराज पहले ही रेस से बाहर होने की बात कह चुके हैं। सस्पेंस पर उन्होंने कहा था कि मैं न तो पहले मुख्यमंत्री (पद) का दावेदार था और न ही आज हूं। एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में, मैंने हमेशा भाजपा द्वारा सौंपे गए किसी भी कार्य को अपनी सर्वोत्तम क्षमता, वास्तविकता और ईमानदारी से एवं समर्पण के साथ किया है।’’ चार बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके 64 वर्षीय नेता ने कहा कि वह भाजपा के कार्यकर्ता होने के लिए भाग्यशाली हैं। चौहान ने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं कि (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी हमारे नेता हैं और मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। मोदी जी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, समृद्ध और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। मोदी जी हमारे नेता हैं और उनके साथ काम करने में हमें हमेशा गर्व और खुशी महसूस होती है।’’

Source link

Most Popular

To Top