उद्योग/व्यापार

Loksabha Election 2024: राजनीति की पिच पर चौके-छक्के लगाने की योजना नहीं, युवराज सिंह ने कहा-ऐसी कोई बात नहीं

Loksabha Election 2024: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने पंजाब के गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र से 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार किया है। इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) उन्हें गुरुदासपुर सीट से मैदान में उतार सकती है। अभी इस सीट से बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल सांसद हैं। आज बीजेपी ने कुछ राज्यों और यूनियन टेरिटरीज की सीटों पर 195 कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया जिसमें अभी पंजाब की 13 में से किसी भी सीट पर कैंडिडेट्स नहीं घोषित किया गया है।

केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के बाद होने लगी थी चर्चा

पिछले महीने युवराज सिंह अपनी माता शबनम सिंह के साथ केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री से मिले थे। इसके बाद उनके चुनाव लड़ने की चर्चा होने लगी। हालांकि युवराज सिंह ने X (पूर्व नाम Twitter) पर स्पष्ट कर दिया है कि उनकी राजनीतिक दंगल में उतरने की कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह गुरुदासपुर से संसदीय चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि उनकी दिलचस्पी अपने फाउंडेशन YouWeCan के जरिए लोगों की मदद करना है।

अभी गुरुदासपुर सीट से सनी देओल हैं सांसद

पिछली बार 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल ने तत्कालीन कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ को हराया था। सनी देओल को 50.61 फीसदी वोट मिले थे, जबकि सुनील जाखड़ को 43.14 फीसदी वोट मिले थे। अब सुनील जाखड़ पंजाब में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। पंजाब में पिछली बार यानी 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 8 सीटें जीती थी, शिरोमणि अकाली दल ने 2, बीजेपी ने 2 और आम आदमी पार्टी ने 1 सीट हासिल की थी।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi वाराणसी से लडे़ंगे चुनाव, BJP ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Source link

Most Popular

To Top