राजनीति

Lok Sabha Elections 2024: BJP ने जारी की अपने उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट, आनंदपुर साहिब से दिया इन्हें टिकट

BJP ने जारी की अपने...- India TV Hindi

Image Source : PTI
BJP ने जारी की अपने उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर अपनी 19वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 3 संसदीय क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इस लिस्ट में बीजेपी ने पंजाब के 3 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। इस लिस्ट में बीजेपी ने आनंदपुर साहिब से सुभाष शर्मा को टिकट दिया है।

इन सीटों पर भी नाम घोषित

वहीं, लिस्ट में आनंदपुर साहिब से सुभाष शर्मा के अलावा फिरोजपुर और संगरूर सीटों के उम्मीदवार भी घोषित किए गए हैं। बीजेपी ने फिरोजपुर से राणा गुरमीच सिंह सोढ़ी और संगरूर से अरविंद खन्ना को टिकट दिया है। इन नामों के घोषणा के साथ ही बीजेपी ने पंजाब की 12 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। बीजेपी ने अभी भी फतेहगढ़ साहिब सीट पर अपनी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

5 लाख से ज्यादा युवा देंगे अपना पहला वोट

जानकारी दे दें कि पंजाब में नामांकन की प्रक्रिया 14 मई तक होगी। वहीं, नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 मई तय है। राज्य में मतदाताओं की संख्या की बात करें तो ये 2,14,21,555 है, इसमें पुरुष मतदाताओं 1,12,67,019 और महिला वोटरों की संख्या 1,01,53,767 है। जबकि राज्य में 5,28,864 ऐसे वोटर हैं जो इस साल पहली बार अपना वोट देंगे यानी उनकी उम्र 18 वर्ष पूरी हुई है।

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के अडानी और अंबानी वाले बयान पर किया पलटवार, बोले- ‘मोदी जी थोड़ा सा घबरा गए क्या’

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top