उद्योग/व्यापार

Lok Sabha Elections 2024: इनकम टैक्स के नोटिस पर सिद्धारमैया बोले- कांग्रेस को ‘टैक्स टेररिज्म’ से डराया नहीं जा सकता

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) को इनकम टैक्स विभाग से मिले टैक्स नोटिस पर सियासी पारा चढ़ने लगा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Karnataka CM Siddaramaiah) ने शनिवार (30 मार्च) को कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP) सोचती है कि वह ‘टैक्स टेररिज्म’ से कांग्रेस पार्टी को भयभीत कर सकती है तो वह गलत है। कांग्रेस को 1,823 करोड़ रुपये का आयकर नोटिस देने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि बीजेपी को लोकसभा चुनाव हारने का डर है। उन्होंने कहा कि इसलिए वह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके पार्टी को ‘आतंकित’ कर रही है।

पीटीआई के मुताबिक सिद्धारमैया ने कहा, “आगामी लोकसभा चुनाव में हार से भयभीत भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी को कमजोर करने के लिए आयकर विभाग, ED (प्रवर्तन निदेशालय) और CBI (केंद्रीय जांच ब्यूरो) जैसी स्वायत्त संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।” मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “इस हथकंडे के तहत उसने हमारी पार्टी के खिलाफ ‘टैक्स टेररिज्म’ का इस्तेमाल किया है। BJP इस भ्रम में है कि वह हमारी पार्टी को कमजोर करके चुनाव जीत सकती है।”

उन्होंने कांग्रेस नेताओं का हवाला देते हुए कहा कि 2017 और 2018 के बीच, बीजेपी ने 92 अज्ञात दानदाताओं से और 1,297 ऐसे दानदाताओं से चंदा लिया जिनके एड्रेस का डिटेल्स नहीं था। सिद्धारमैया ने सवाल किया, “क्या यही मानदंड (टैक्स मांग बढ़ाने का) BJP पर लागू नहीं किया जाना चाहिए, अगर ऐसा होता है तो उसे पिछले सात वर्षों में टैक्स विसंगतियों के लिए 4,263 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।”

‘टैक्स टेररिज्म’ को हथियार बनाने का लगाया आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव नजदीक आते ही आयकर विभाग तृणमूल कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) समेत विपक्षी दलों के खिलाफ ‘टैक्स टेररिज्म’ को एक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने के मामले में अतिसक्रिय हो गया है।

ये भी पढ़ें- BJP ने जारी की 8वीं लिस्ट! परनीत कौर पटियाला से लड़ेंगी चुनाव, सनी देओल का पत्ता कटा

सिद्धारमैया ने कहा, “आयकर विभाग विपक्षी दलों के खिलाफ आक्रमक रुख अपना रहा है। जबकि रहस्यमय तरीके से BJP के टैक्स उल्लंघनों पर आंख मूंद लेता है। जनता इतनी अज्ञानी नहीं है कि सवाल न करे कि आयकर विभाग की आंखों पर पट्टी कौन बांध रहा है।” उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ BJP ने IT, ED, CBI जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर चुनावी बांड के जरिए हजारों करोड़ रुपये की हेराफेरी की है।

Source link

Most Popular

To Top